Home » राजनीति » Note ban: PM Modi told after note ban some people not taking sleep
 

नोटबंदी: पीएम मोदी ने कहा नोट बैन होने से कुछ लोगो को नींद नहीं आ रही है

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2016, 13:32 IST
(एएनआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान से अपने विदेश दौरे को खत्म करके दिल्ली पहुंचे और सीधे गोवा के लिए रवाना हो गए. जहां पीएम मोदी ने दो परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट बंद होने के बाद कुछ लोगों को चैन की नींद नहीं आ रही है.

उन्होंने कहा कि किसी बड़े ऑफिस की कुर्सी पर केवल बैठन के लिए जन्म नहीं लिया है, बल्कि देश का विकास करने के लिए अपना घर-परिवार छोड़ा है. उनका जो है वह देश के लिए है. उनकी इस मुहिम को न तो रोका जा सकता है और न ही बदला जा सकता है.

उन्होंने कहा कि मेरी सरकार को जनता ने इस विश्वास के साथ चुना है कि वह कालेधन पर रोक लगाएगी और हम दिन-रात आम जनता के लिए काम कर रहे हैं.

पीएम ने कहा कि उसी जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए सरकार काम कर रही है. इस सोच पर खरा उतरने केे लिए सरकार ने 500 और 1000 रुपये के नोट बंद किए हैं, जिससे कालाधन रोका जा सके. 

लेकिन इससे कालाधन एकत्रित करने वालों में खलबली मच गई है.पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आपको यह जानकर हैरत होगी कि कई बड़े नेताओं और सांसदों ने उनसे अपील की थी कि सोना और चांदी की खरीद पर पैन कार्ड की अनिवार्यता को खत्म कर दिया जाना चाहिए.

सरकार जहां कहीं भी भ्रष्टाचारियों ने कालाधन छिपाकर रखा हुआ है, उसको बाहर लाकर रहेगी. यह सरकार का काम है कि वह इसका पता लगाए और दोषियों को सजा दिलाए. इस मौके पर उन्होंने साफ कर दिया कि हमारी सरकार इस मुद्दे पर अब किसी को कोई रियायत देने के मूड में नहीं है.

पीएम मोदी ने रविवार को गोवा के मोपा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट और तुएम में इलेक्ट्रॉनिक सिटी की आधारशिला रखी. दोनों परियोजनाओं की शुरुआत पर उन्होंने कहा कि इससे अटल बिहारी वाजपेयी का सपना सच होगा और राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में इजाफा होगा.

इस मौके पर रक्षा मंत्री की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से अकबर के मंत्रिमंडल में नवरत्न थे, ठीक उसी तरह से उनकी सरकार में पर्रिकर भी नवरत्नों में शामिल हैं.

First published: 13 November 2016, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी