Home » राजनीति » Note Ban: PM Modi told we go with the world on cashless economy
 

नोटबंदी: पीएम मोदी बोले, दुनिया की तरह हमें भी कैशलेस इकोनॉमी की तरफ बढ़ना होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:37 IST
(एजेंसी)

नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के तीखे तेवरों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि दुनिया बदल रही है और हमें कैशलेस इकॉनमी की तरफ बढ़ना होगा.

पीएम मोदी ने कहा, "व्हाट्सऐप हमें किसने सिखाया? लेकिन हर कोई आसानी से व्हाट्सऐप कर लेता है. इसी तरह हमें कैशलेस इकोनॉमी की तरफ आगे बढ़ना चाहिए. इसलिए लोगों को ई-बैंकिंग के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए."

इसके साथ ही पीएम मोदी ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि भारत का हर एक नागरिक सैनिक बन गया है और कालाधन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है.

विपक्ष पर मोदी का निशाना

उन्होंने कहा कि जनता के पैसे पर सिर्फ जनता का हक है और उन्हें हक की एक-एक पाई मिलेगी. सबके पास अपने पैसे खर्च करने का अधिकार है और उसे उसका पैसा मिलेगा लेकिन नोटबंदी की आलोचना सिर्फ वही कर रहे हैं जिन्हें तैयारी करने का मौका नहीं मिल पाया.

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आलोचकों का कहना है कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की. जबकि बात यह है कि हमने कई लोगों को तैयारी का मौका नहीं दिया.

मोदी ने कहा कि अगर मौका दे दिया होता तो काले धन वाले हमसे खुश होते, लेकिन इस वक्त देश में काले धन के खिलाफ बड़ी लड़ाई चल रही है और इस में जनता का पूरा सहयोग हमें मिल रहा है. उन्होंने कहा कि भारत का हर एक नागरिक सैनिक बन गया है और काले धन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है.

First published: 25 November 2016, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी