Home » राजनीति » Note ban: Raj babbar told, it just like a terrorist activity
 

राज बब्बर ने नोटबंदी के फ़ैसले को आतंकी हरकत बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2016, 10:11 IST
(पीटीआई)

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और फिल्म अभिनेता राज बब्बर ने रविवार को बहराइच में मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले को आतंकी हरकत करार दिया है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के जरिए किसानों के बैंक अकाउंट पर केंद्र सरकार ने ताला डालने का काम किया है.

राज बब्बर ने कहा, "आज किसानों के पास खाद, बीज खरीदने के लिए पैसा नहीं है. केंद्र में कांग्रेस की सरकार आने पर किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा."

नानपारा के सआदत इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित जनसभा में राज बब्बर ने नोटबंदी को गैर कानूनी करार देते हुए कहा कि नोटों पर गवर्नर हस्ताक्षर करता है और केंद्र सरकार की ओर से उन रुपयों को अदा करने का वचन देता है, लेकिन रातों-रात नोटबंदी का फैसला करके प्रधानमंत्री ने जनता का मजाक उड़ाया है.

यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का फैसला जल्दबाजी में लिया. नतीजा हर दिन नए नए नियम बनाने पड़ रहे हैं, जिसका खामियाजा किसानों, मजदूरों को भुगतना पड़ रहा है. किसान को भैंस खरीदनी है, बीज लेना है, लेकिन उसके हाथ में पैसा नहीं है."

राज बब्बर ने कहा, "नोटबंदी से किसान, मजदूर, गरीब, नौजवान हर वर्ग परेशान है. रुपये के अभाव में पिता अपनी बेटी और भाई अपनी बहन के हाथ पीले न कर पाने के चलते मौत को गले लगा रहे हैं. नोटबंदी से न जाने कितने बच्चे अनाथ हो गए हैं, जबकि कितनी मांगों का सिंदूर उजड़ गया है."

कांगेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि भारत सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश का किसान मजदूर भिखारी बनकर दर दर की ठोकरें खा रहा है. उन्होंने भारत बंद का समर्थन करने की बात कही.

First published: 28 November 2016, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी