Home » राजनीति » Note ban: today is 13th day, Rahul gandhi in ATM queue
 

नोटबंदी का 13वां दिन: राहुल तीसरी बार लगे कतार में, लोगों से की बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2016, 10:09 IST
(एएनआई)

मोदी सरकार के द्वारा लागू की गई नोटबंदी का आज 13वां दिन है और जनता अपने पैसे निकालने के लिए बदस्तूर उसी तरह आज भी एटीएम की लाइन में खड़ी नजर आ रही है.

हालात आज भी कुछ वैसे ही हैं कि ज्यादातर एटीएम में पैसे नहीं हैं और जिन एटीएम में पैसे हैं, वहां लोगों की लंबी कतार देखने को मिल रही है.

इसी बीच यह मुद्दा जनता के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है, वहीं विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमला भी कर रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के कई इलाकों में सुबह के वक्त जनता की परेशानियां जानीं.

राहुल गांधी सोमवार सुबह आनंद पर्वत, इंद्रलोक और जहांगीरपुरी इलाके में अलग-अलग एटीएम पर पहुंचे. राहुल ने इस दौरान एटीएम के बाहर लगी लंबी लाइन में खड़े लोगों से बातचीत की और नोटबंदी के बाद आ रही समस्याओं पर उनकी राय जानी.

मुंबई में भी लगे थे कतार में

इससे पहले राहुल गांधी दिल्ली में संसद मार्ग के पास एसबीआई बैंक की शाखा में चार हजार रुपये के पुराने नोट लेकर बदलने के लिए पहुंचे थे. वहीं भिवंडी कोर्ट में पेशी के बाद राहुल मुंबई में भी एक एटीएम के बाहर पहुंच थे.

राहुल ने वहां नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमला किया था. गौरतलब है कि नोटबंदी को आज 13 दिन हो गए हैं, लेकिन एटीएम और बैंकों के बाहर लगने वाली भीड़ कम नहीं हो रही है.

मोदी सरकार ने काले धन, आतंकवाद और नक्सलवाद पर लगाम कसने के नाम पर 500 रुपये और 1000 रुपये के पुराने नोटों को बंद करने का फैसला लिया था.

उसके बाद से जनता के बीच बड़े पैमाने पर अफरा-तफरा मची हुई है. शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस फैसले को लेकर काफी निराशा है.

किसान खेती के जरूरी संसाधन को खरीद पाने में अक्षम नजर आ रहे हैं, जिससे इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि इस साल कृषि पैदावार में भी बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है.

First published: 21 November 2016, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी