Home » राजनीति » O Panneerselvam: I Will meet Tamil Nadu people, in each and every city to make my point
 

पन्नीरसेल्वम: सदन में साबित करूंगा बहुमत, 'अम्मा' की मौत की जांच होनी चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2017, 11:22 IST
(एएनआई)

तमिलनाडु में सियासी संकट गहराता जा रहा है. राज्य के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने चेन्नई में अपने आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह अपना इस्तीफा वापस लेने जा रहे हैं और सदन में बहुमत साबित करेंगे. 

संकट की शुरुआत मंगलवार शाम को हुई थी जब ओ पन्नीरसेल्वम चेन्नई में दिवंगत पूर्व सीएम जयललिता की मरीना बीच स्थित समाधि पर गए थे. वहां से निकलते हुए पन्नीरसेल्वम ने कहा था कि अम्मा की आत्मा ने उनसे सच बताने को कहा है और उनसे दबाव में इस्तीफा लिया गया. 

'पार्टी को धोखा नहीं दिया'

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने जयललिता की मौत पर भी खुलकर राय जाहिर करते हुए कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए. पन्नीरसेल्वम ने कहा, "हाल के दिनों में अम्मा के स्वास्थ्य को लेकर सवाल उठे हैं. इसकी जांच कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है. मैंने एक जांच आयोग बनाने की सिफारिश की है." 

पढ़ें: पन्नीरसेल्वम की बग़ावत: क्या 45 साल बाद तमिलनाडु इतिहास दोहराने के क़रीब है?

पन्नीरसेल्वम ने इस दौरान कहा, "ऐसा कभी नहीं हुआ है कि पन्नीरसेल्वम ने पार्टी के साथ धोखा किया हो, चाहे सत्ता में रहे हों या विपक्ष में. अगर पार्टी के कार्यकर्ता मुझसे इस्तीफा वापस लेने को कहेंगे, तो मैं इसके लिए तैयार हूं." 

'अम्मा' कार्ड

पन्नीरसेल्वम ने इस दौरान जयललिता के प्रति अपनी वफ़ादारी को दोहराते हुए अम्मा कार्ड भी खेला. पन्नीरसेल्वम ने कहा, "करीब 16 साल तक अम्मा मुख्यमंत्री रहीं. इस दौरान मैं दो बार मुख्यमंत्री बना. यह सब अम्मा की इच्छा से हुआ था. मैं हमेशा अम्मा के रास्ते पर चला हूं." 

इस दौरान पन्नीरसेल्वम ने जयललिता की भतीजी दीपा का जिक्र करते हुए कहा कि अगर वह अपना समर्थन उन्हें देती हैं, तो उन्हें मंजूर है. साथ ही उन्होंने कहा,"जैसे ही राज्यपाल विद्या सागर राव चेन्नई पहुंचते हैं मैं उनसे मुलाकात करूंगा. मैं विधानसभा में अपना बहुमत साबित करूंगा." 

इसके साथ ही पन्नीरसेल्वम ने जनसंपर्क अभियान शुरू करने की भी बात कही है. उन्होंने कहा, "मैं तमिलनाडु के हर शहर के लोगों से मिलूंगा और अपना पक्ष रखूंगा." 

पन्नीरसेल्वम ने बीजेपी से किसी तरह की मिलीभगत के आरोप से भी इनकार करते हुए कहा, "केंद्र सरकार तमिलनाडु के लोगों का समर्थन कर रही है. हम इसको स्वीकार करेंगे."  

First published: 8 February 2017, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी