Home » राजनीति » odisha: ahul gandhi said naveen patnaik and central government is not working for tribals
 

ओडिशा: किसानों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने चला ये दांव, राहुल गांधी ने दिया बड़ा ऑफर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 16:34 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज ओडिशा दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी जनजातीय समुदाय के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम करेगी.


राहुल गांधी भवानीपटना की एक रैली में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा, "केंद्र की भाजपा नीत सरकार और ओडिशा में बीजद सरकार दलितों, आदिवासियों, किसानों और गरीबों के कल्याण के लिए काम करने में विफल रही हैं." उन्होंने कहा, "कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो दलितों की जमीनों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है. हम ओडिशा में और कहीं भी आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करेंगे."

 

राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए मोदी सरकार के अंतरिम बजट पर भी हमला बोलते हुए कहा, "मोदी जी ने कहा कि देश के किसानों को वो 17 रुपये देंगे." और इसे वो ऐतिहासिक काम बताते हैं, बीजद वाले इस फैसले पर ताली बजाते हैं." इस दौैरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ऐलान किया कि देश के हर गरीब को चाहे वो किसी भी प्रदेश में हो, कांग्रेस पार्टी गारंटी करके न्यूनतम आमदनी हिंदुस्तान के हर गरीब के बैंक खाते में डालकर दिखा देगी.

पढ़ें ये भी- सुप्रीम कोर्ट ने लगाई मोदी सरकार को फटकार, कहा- नहीं बढ़ाई जाएगी NRC की डेडलाइन


राहुल गांधी ने बीजेपी और बीजप पर जमकर हमला बोलते हुए कहा, "दोनों पार्टियां अपने उद्योगपति दोस्तों के फायदे के लिए काम कर रही हैं. वहीं. किसानों और गरीबों को अनदेखा कर रही हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, "मोदी सरकार ने 15 उद्योगपतियों का 3.5 लाख करोड़ रुपये का ऋण माफ कर दिया लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया."

 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, "भाजपा नीत केंद्र सरकार ने अपने वादे के बावजूद किसानों को उनके उत्पाद के उचित दाम नहीं दिलाए." वहीं, सीएम नवीन पटनायक पर निशाना साधते हुए कहा, "नवीन पटनायक ने ओडिशा में किसानों के फायदे के लिए काम नहीं किया."

पढ़ें ये भी- फिल्म जगत का ये सुपर स्टार अकेले ही लड़ेगा लोकसभा चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सत्ता में आने के दो दिन के भीतर इन राज्यों में कांग्रेस की सरकारों ने कृषि ऋण माफ कर दिया." उन्होंने PM मोदी पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा, "चौकीदार भ्रष्ट है."

बता दें कि राहुल गांधी ने 25 जनवरी को भूवनेश्वर में रैली को संबोधित किया था. यानि पिछले 10 दिनों में राहुला गांधी का ये दूसरा ओडिशा दौरा है.

First published: 6 February 2019, 16:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी