Home » राजनीति » Odisha: Former BJD MP Baijayant Jay Panda joined BJP meets party president Amit Shah
 

ओडिशा में BJP को मिली बड़ी संजीवनी ! पार्टी में शामिल हुए BJD के दिग्गज नेता बैजयंत पांडा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2019, 18:47 IST

ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी को बड़ी संजीवनी मिली है. राज्य के दिग्गज नेता और बीजू जनता दल के पूर्व सांसद बैजयंत पांडा आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. वह केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए. पांडा ओडिशा की केंद्रपाड़ा सीट से लोकसभा सांसद रह चुके हैं.

साल 2000 से 2009 तक वह राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं. साल 2017 के पंचायत चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी की बराबर प्रशंसा करने और नवीन पटनायक पर सवाल खड़े करने के कारण वह खूब चर्चा में रहे हैं. बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद आज उन्होंने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की.

बता दें कि जनवरी महीने में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पांडा पर पार्टी को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए बीजेडी से निलंबित कर दिया था. पांडा बीजेडी के तेज-तर्रार नेताओं में जाने जाते थे. उन्होंने संसद में रहने के दौरान भी कई प्राइवेट मेंबर बिल लाया था. पांडा मुख्यमंत्री के खिलाफ मुखर रहे हैं.

'कांग्रेस राज में सेना सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सोच भी नहीं सकती थी, नहीं थे बुलट प्रूफ जैकेट'

काफी टाइम से ऐसी खबरें आती रही थीं कि पांडा की नजदीकियां भाजपा के साथ बढ़ रही हैं. यहां तक सुनने को मिला था कि वह भाजपा में शामिल भी हो सकते हैं. हालांकि उन्होंने हर बार इन खबरों का खंडन किया था. लेकिन अब वह सभी अटकलों को किनारे लगाते हुए भाजपा में शामिल हो गए हैं.

First published: 4 March 2019, 18:47 IST
 
अगली कहानी