Home » राजनीति » Open letter written to JDU senior leader Nitish Kumar, asked - why did alliance with BJP
 

जेडीयू के सीनियर नेता का नीतीश कुमार को ओपन लेटर, पूछा- BJP से क्यों किया गठबंधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2020, 19:56 IST

बिहार में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) में CAA और एनआरसी को लेकर भीतरी मतभेद खुलकर सामने आने लगे हैं. प्रशांत किशोर के बाद अब जेडीयू के एक वरिष्ठ नेता पवन वर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली चुनाव भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन क्यों किया, वह इसका कारण बताएं.

ट्विटर पर जारी किये गए दो पन्नों के पत्र में पवन वर्मा ने कई पुरानी बातों का भी उल्लेख किया है. जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा की आलोचना की थी. पूर्व नौकरशाह रहे वर्मा ने नीतीश कुमार से उनकी विचारधारा स्पष्ट करने को भी कहा है.

 

गौरतलब है कि दिल्ली विधनसभा चुनाव में भाजपा ने जेडीयू के साथ गठजोड़ की घोषणा की है. इस समझौते के तहत जेडीयू 8 फरवरी को होने वाले चुनाव में 2 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के बाद पवन के वर्मा संशोधित नागरिकता कानून पर अपनी पार्टी के रुख के खिलाफ बोलने वाले जदयू के कुछ नेताओं में से एक हैं.


अपने पत्र में पवन वर्मा ने लिखा ''पहली बार उनकी पार्टी ने बिहार से बाहर किसी राज्य में भाजपा को अपना समर्थन दिया है''. पवन वर्मा ने लिखा ''आपने कई अवसरों पर भाजपा-आरएसएस पर सवाल उठाये हैं. अगस्त 2012 में तो आपने ही कहा था कि नरेंद्र मोदी और उनकी पॉलिसी देश के लिए नुकसानदायक हैं. जब आप महागबंधन के नेता थे तो आपने आरएसएस मुक्त भारत की बात की थी''.

CAA पर एक कदम पीछे नहीं हटेंगे, विरोध प्रदर्शन चाहें तो जारी रखें : अमित शाह

First published: 21 January 2020, 19:29 IST
 
अगली कहानी