Home » राजनीति » Opposition observing "Black Money Support Day": Venkaiah Naidu
 

'विपक्षी काला दिवस नहीं, ‘काला धन समर्थन दिवस’ मना रहे हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2016, 15:25 IST
(फाइल फोटो )

नोटबंदी के एक महीने पूरे होने पर ‘काला दिवस’ मनाने को लेकर विपक्ष पर तीखा प्रहार करते हुए केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि वास्तव में विपक्षी दल ‘कालाधन समर्थन दिवस’ मना रहे हैं.

वेंकैया ने कहा, "मुझे बताया गया कि हमारे प्रतिद्वन्द्वी खास तौर पर कांग्रेस काला दिवस मना रहे हैं. मैं कहना चाहता हूं कि वे काला धन समर्थन दिवस मना रहे हैं." उन्होंने कहा कि संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष विपक्षी दलों का धरना प्रदर्शन एक बड़ा ‘तमाशा’ है और यह राष्ट्रपिता का अपमान है.

गौरतलब है कि विपक्षी दल नोटबंदी को एक महीना गुजरने के विरोध स्वरूप आज ‘काला दिवस’ मना रहे हैं. कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, माकपा, भाकपा और सपा ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान विपक्षी सदस्य अपने हाथों पर काली पट्टी बांधे हुए थे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नोटबंदी के फैसले को देश और विदेशों से सराहना मिली है. वेंकैया ने कहा, "मुझे यह समझ में नहीं आ रहा है कि कुछ लोग काला दिवस क्यों मना रहे हैं." उन्होंने कहा कि कांग्रेस संसद में गांधीजी की प्रतिमा के समक्ष एकत्रित हो रही है, लेकिन महात्मा गांधी की भावना से दूर हो रही है. वेंकैया ने कहा कि संसद में कामकाज नहीं होने देना लोकतंत्र की अवमानना है.

First published: 8 December 2016, 15:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी