Home » राजनीति » Opposition parties declares Gopal Krishna Gandhi as the candidate of vice president of india.
 

गोपाल कृष्ण गांधी होंगे विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2017, 14:19 IST

उपराष्ट्रपति पद के लिए गोपाल कृष्ण गांधी विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हो रही विपक्षी दलों की बैठक में जेडीयू, आरजेडी, टीएमसी, सपा, बसपा समेत 18 दलों के नेताओं ने मिलकर ये फैसला लिया है. यह फैसला संसद परिसर में जारी विपक्ष की मीटिंग के दौरान हुआ. 

राष्ट्रपति चुनाव में अलग राह अपनाने वाली जेडीयू भी इस बार विपक्ष के साझा उम्मीदवार के साथ खड़ी दिख रही हैं. जेडीयू की तरफ से शरद यादव बैठक में पहुंचे. चुनाव लड़ने के लिए विपक्ष जल्द ही गोपाल कृष्ण गांधी से अपील करेगा.

गोपालकृष्ण गांधी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं. वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते हैं. इसके अलावा में विदेश में भारत की तरफ से राजनायिक पद भी संभाल चुके हैं. विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह, सपा की ओर से नरेश अग्रवाल, बसपा की ओर से सतीश मिश्रा, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और जदयू की ओर से शरद यादव मौजूद थे. 

गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की तरफ से गोपाल कृष्ण गांधी को उतारने की बातें सामने आ रही थीं, लेकिन बाद में मीरा कुमार के नाम पर मुहर लगी. वहीं एनडीए ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है.

First published: 11 July 2017, 14:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी