Home » राजनीति » Chidambaram demand to dismiss Delhi police commissioner
 

ओआरओपी सुसाइड: चिदंबरम ने की दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को हटाने की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2016, 10:29 IST
(पीटीआई)

वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) की मांग को लेकर किए गए पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल की आत्महत्या के बाद दिल्ली पुलिस ने जिस तरह से कांग्रेस उपाध्यक्ष को हिरासत में लिया था, उससे कांग्रेस में खासी नाराजगी है.

इस मामले को बड़ा मुद्दा बनाते हुए पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बुधवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त को हटाने की मांग की.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा, ''गृह मंत्री को दिल्ली पुलिस आयुक्त को हटा देना चाहिए. अगर वे ऐसा नहीं कर सकते है तो उन्हें स्वयं इस्तीफा दे देना चाहिए.''

उन्होंने मृत पूर्व सैनिक और नेताओं के साथ पूरे विवाद की स्थिति को संभालने में असफल होने का आरोप लगाते हुए पुलिस आयुक्त की कड़ी आलोचना की है.

गौरतलब है कि राम किशन ग्रेवाल की आत्महत्या के बाद जह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी उनके परिजनों से मिलने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पहुंचे तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोक लिया और परिजनों से नहीं मिलने दिया.

जब राहुल मिलने की बात को लेकर अड़ गए तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. इस मामले में दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एसीबी चीफ मुकेश मीणा ने कहा कि अस्पताल में अव्यवस्था फैल रही थी और मरीजों को परेशानी हो रही थी, इसलिए हमें उन्हें हिरासत में लेना पड़ा.

First published: 3 November 2016, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी