Home » राजनीति » Patiala House Court grants bail to Naveen Jindal and 14 others in Jharkhand coal block matter
 

कोयला ब्लॉक आबंटन : नवीन जिंदल समेत 14 अन्य को पटियाला हाउस कोर्ट ने दी जमानत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2018, 11:32 IST

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने झारखंड कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में कथित अनियमितताओं को लेकर नवीन जिंदल और 14 अन्य लोगों को जमानत दे दी है. सभी आरोपियों को 1 लाख रुपये का व्यक्तिगत जमानत बांड और समान राशि जमा करने को कहा गया है. अगस्त में अदालत ने इस मामले में 15 लोगों को बुलाया था. अदालत ने उन्हें 15 अक्टूबर को मनी लॉंडरिंग के आरोप में पेश होने के लिए कहा था. बाद में अदालत ने मामले में जिंदल के खिलाफ रिश्वत के अतिरिक्त आरोप तैयार किए.

 

प्रवर्तन निदेशालय ने मामले में अपनी अंतिम रिपोर्ट जमा कर दी है और कहा है कि जिंदल की फर्म जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड और अन्य ने 2 करोड़ रुपये के किकबैक का भुगतान करके कोयला ब्लॉक आवंटित करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी को प्रभावित किया था. जुलाई में एजेंसी ने जिंदल और 14 अन्य लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था.

यह मामला झारखंड के अमरकोंडा मुर्गादंगल कोयला ब्लॉक के आवंटन से जुड़ा हुआ है. कोर्ट ने अप्रैल 2016 में जिंदल, पूर्व कोयला राज्य मंत्री दसारी नारायण राव (अब दिवंगत), पूर्व कोयला सचिव एच. सी. गुप्ता और 11 अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी, विश्वासघात और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत आरोप तय करने को कहा था. 

First published: 15 October 2018, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी