Home » राजनीति » Patna: Amit Shah Meeting with Nitish Kumar for 2019 Loksabha Eelaction
 

2019 के लिए बन गई बात! शाह के साथ 'नाश्ता मीटिंग' के बाद मुस्कराते हुए बाहर निकले नीतीश

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 13:54 IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज (12 जुलाई) तीन साल बाद पटना पहुंचे हैं. उन्होंने सुबह नाश्ते पर एनडीए गठबंधन को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद जो सबसे खास बाद देखने को मिली कि नीतीश कुमार अमित शाह से मिलने के बाद मुस्कुराते हुए बाहर निकले. 

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से लोकसभा सीटों के लिए जदयू और बीजेपी में खींचतान की खबरें चल रही थीं. इस वजह से इस बैठक पर बीजेपी और जेडीयू के अलावा हर राजनीतिक पार्टियों की भी नजर थी. अमित शाह सुबह 10 बजे पटना पहुंचें और सबसे पहले नीतीश कुमार के साथ ब्रेकफास्ट किया. उनके साथ सुशील मोदी भी मौजूद थे. 

बिहार में बीजेपी के सामने सबसे जटिल सवाल सीट शेयर का है. जेडीयू जहां 2015 के विधानसभा चुनावों के परिणाम पर सीट शेयर चाहती है, वहीं बीजेपी की मांग है कि 2014 के आधार पर सीटें बांटी जाएं. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी (22), एलजेपी (6) और आरएलएसपी (3) ने एकसाथ चुनाव लड़कर 40 में से 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

लगभग एक घंटे तक चली इस मुलाकात के बाद नीतीश मुस्कुराते हुए बाहर तो निकले लेकिन अभी तक जेडीयू या बीजेपी किसी भी दल की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. इस बैठक में बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी मौजूद थे.

बता दें कि अमित शाह की इस बिहार यात्रा के दौरान न केवल नीतीश के साथ सीट बंटवारे की चर्चा होगी, बल्कि लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर भी बातचीत होने की उम्मीद है. बता दें कि साल 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अमित शाह की यह पहली बिहार यात्रा है.

तब और आज के समय में काफी बदलाव आ गया है. उस समय जेडीयू बीजेपी से अलग महागठबंधन में था, लेकिन अब बीजेपी के साथ सरकार में है. वहीं पिछले कुछ दिनों से ये गठबंधन भी खतरे में चल रहा है. जहां एक तरफ जेडीयू बिहार में बड़ा भाई बनकर चुनाव लड़ना चाहता है वहीं बीजेपी जेडीयू को विधानसभा चुनाव में जीती सीटों के हिसाब से ही सीटें देना चाहती है.
First published: 12 July 2018, 13:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी