Home » राजनीति » people of Bihar are continuing to avenge the uturn taken by Nitish Kumar: Tejashwi Yadav on RJD won Jokihat assembly bypoll
 

'बिहार की जनता नीतीश कुमार से बदला ले रही है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 15:24 IST

बिहार की जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी उम्मीदवार शहनवाज आलम ने 41 हजार से ज्यादा मतों के अंतर के साथ जीत अपने नाम कर ली. आरजेडी ने पहली बार इस सीट पर जीत हासिल की है. वहीं जेडीयू के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इसको नीतीश कुमार से जनता का बदला बताया है. 

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बीच इस सीट को लेकर नाक की लड़ाई थी. जिसमें आरजेडी ने विजयी पताका लहरा दी है. इस जीत ने तेजस्वी यादव को नीतीश के सामने और मजूबत कर दिया है.

जीत के बाद आरजेडी के उम्मीदवार शाहनवाज ने कहा कि नीतीश कुमार और उनकी सरकार ने इस सीट पर जीत हासिल करने के लिए एक महीने तक कैंप किया. उन्होंने चुनावो को प्रभावित करने की कोशिश की. इसके बाद भी उनको जीत नसीब नहीं हुई. उन्होंने कहा कि जेडीयू ने यहां पर लाखों रुपये खर्च किया.

आपको बता दें कि इस सीट पर हार नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका मानी जा रही है. 2005 में नीतीश कुमार के बिहार का सीएम बनने के बाद से ही ये सीट उनकी पार्टी के खाते में जाती रही है. जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव नीतीश कुमार के लिए कहीं ना कहीं नाक का सवाल बन गया था. इस सीट पर लड़ाई नीतीश कुमार बनाम तेजस्वी यादव हो गई थी. जिसमें तेजस्वी ने बाजी मार ली.

जोकीहाट उपचुनाव में मिली जीत के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमको सबका वोट मिला. हमने बड़े अंतर से जेडीयू पर जीत हासिल की है. जीत मार्जिन बहत ज्यादा है. उन्होंने कहा कि ये नीतीश कुमार के यूटर्न का नतीजा है. बिहार की जनता अब नीतीश कुमार से बदला ले रही है.

First published: 31 May 2018, 14:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी