Home » राजनीति » Piyush Goyal: Arun Jeality before Note ban, They know everything
 

मोदी के दावे के इतर पीयूष गोयल ने कहा, नोटबंदी के बारे में जेटली को पहले से पता था

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:38 IST
(एएनआई)

मोदी सरकार में बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को मोदी के दावे के इतर कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली को नोटबंदी के बारे में पहले से जानकारी थी, लेकिन दोस्ताना और खुले मिजाज का होने के बावजूद उन्होंने इसे गुप्त रखा.

इसके साथ ही उन्होंने इन अफवाहों को खारिज किया कि जेटली को नोटबंदी के फैसले के बारे में पहले से जानकारी नहीं थी.

बिजली मंत्री गोयल ने कहा कि जब यह विस्फोट हुआ तो हर कोई यह जानने को उत्सुक था कि जेटली जी ने कैसे इस बात को इतना गुप्त रखा. बड़े नेता इसी तरह की प्रतिबद्धता रखते हैं. जब समय आता है तो वह महत्वपूर्ण सूचना को सभी से छिपा कर रख सकते हैं.

इसके बाद जब गोयल से पूछा गया कि क्या जेटली को इस बारे में पता था तो उन्होंने कहा, "जी बिलकुल, वह वित्त मंत्री हैं. गोयल ने इस दौरान यह भी संकेत दिया कि ईमानदार लोगों को जो रियायत दी गई है, उसका दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ सरकार सख्त कारवाई करेगी."

उन्होंने आगे कहा कि पिछले 22 दिनों में हमने जो कुछ सुना है उससे हम काफी निराश हैं. हमने देखा कि कुछ पेशेवर, बैंकर और संभवत: कुछ अधिकारी भी देश के विभिन्न हिस्सों में ईमानदार लोगों को जितनी लेनदेन की छूट है उसका दुरुपयोग कर रहे हैं.

गोयल ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि सरकार ऐसे मामलों से कड़ाई से निपटेगी. नोटबंदी से अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान के बारे में गोयल ने कहा, ‘यह एक महीना अथवा दो महीने और एक तिमाही हो सकता है, लेकिन यह भी देखने की बात है कि आप अनौपचारिक अर्थव्यवस्था को औपचारिक अर्थव्यवस्था में ले जा रहे हैं.

पीयूष गोयल ने कहा कि अनौपचारिक में जो लेनदेन होते थे वह कभी भी जीडीपी का हिस्सा नहीं रहे हैं. अब यदि ये जीडीपी में आते हैं तो इसका फायदा ही होगा.

आने वाले समय में उत्तर प्रदेश, पंजाब और कुछ अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में उन्होंने कहा कि भाजपा यूपी में दो तिहाई सीटों पर जीतेगी.

वहीं, इसके साथ ही उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनाव में अकाली-भाजपा गठबंधन की जीत की भी भविष्यवाणी की.

First published: 4 December 2016, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी