Home » राजनीति » Piyush Goyal said Revenue earned during lean crude market utilised for developmental projects
 

पीयूष गोयल ने बताया कहां खर्च कर रही है सरकार पेट्रोल-डीजल से वसूला गया टैक्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2018, 16:14 IST

जोेधपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मोदी सरकार की 4 साल के उपलब्धियों पर बोलते केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि भारत की इकोनॉमी सही ट्रेक पर है. इस दौरान वित्त मंत्री ने पेट्रोल की बढ़ती कीमत, जीडीपी, नोटबंदी सहित जीएसटी पर बात की.

ये भी पढ़ें-जल्द मिलेंगे भारतीय वायुसेना को 200 कामोव 226टी हेलीकाप्टर, अक्टूबर में डील होगी फाइनल

इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वित्त मंत्री के साथ केंद्रीय राज्य कृषि मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे. इस दौरान गोयल ने यह भी कहा कि सरकार जनता की बेहतरी के लिए कुछ लंबा प्लान कर रही है.

इस दौरान पीयूष गोयल ने यह भी कहा," केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के साथ मिल कर लंबे प्लान पर काम कर रही है, इसलिए हो सकता है कि भविष्य में फ्यूल की कीमतों पर कमी हो और कीमतें नियंत्रण में हो. केंद्र सरकार पेट्रोलियम प्रोडक्टस से वसूले हुए टैक्स के प्रत्येक हिस्से का इस्तेमाल अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और कल्याणकारी योजनाओं में लगा रही है "

ये भी पढे़ं-बिना हेलमेट BJP कार्यकर्ताओं की बाइक रैली, मनोज तिवारी बोले- आगे खरीद लेंगे

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि " इन्हीं क्रांतिकारी स्टेपस का परिणाम है कि वर्तमान में जीडीपी 7.5 प्रतिशत है, जो उस वक्त 4.5 प्रतिशत थी. 

दरअसल ये बातें केंद्रीय मंत्री पीयूूष गोयल ने राजस्थान में जोधपुर-बांद्रा हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद कही. वही रेलवे में सुधारो को लेकर गोयल ने कहा कि हमने ट्रेनों में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट्स, सीसीटीवी कैमरों और बॉयो टॉइलट्स समेत कई सुविधाएं विकसित की हैं. गोयल ने कहा सिर्फ राजस्थान की ही बात करें तो रेलवे के 13,000 करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट्स यहां चल रहे हैं. 

First published: 3 June 2018, 16:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी