Home » राजनीति » Pm modi advised to mp,Do work like a hunuman
 

मोदी ने हनुमान जयंती पर सांसदों को 'हनुमान' बनने की दी सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2017, 15:23 IST
(modi)

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज हनुमान जयंती के दिन अपने सांसदों को नया मंत्र दिया. उन्होंने बीजेपी के सभी सांसदों से कहा कि वो हनुमान की तरह काम करें. बीजेपी संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ये बातें कहीं.

पीएम ने बीजेपी सांसदों से कहा कि जिस तरह राम भक्त हनुमान बिना किसी निर्देश का इंतजार किए अपने काम में लग जाते थे, ठीक उसी तरह से आप सबको भी किसी के निर्देश का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं है.

सूत्रों के अनुसार उन्होंने बीजपी संसदीय दल की बैठक में कहा, "सांसद अपने क्षेत्र में जाकर अपनी पहचान बनाएं. हर जगह मोदी की जय-जयकार ही क्यों हो, सांसद की जय-जयकार क्यों नहीं हो. पूरे रामायण में राम भक्त हनुमान ने कभी भी भगवान राम से सवाल नहीं पूछा, वो हमेशा उनके चरणों में शीश झुकाए रहे." मोदी ने सांसदों से कहा कि आप सब भी हनुमान की भूमिका में आ जाएं. जिस तरह हनुमान ने कभी कुछ लिया नहीं, सिर्फ दिया उसी तरह जनता के बीच जाकर देने का काम करें.

पीएम मोदी ने संसद के वर्तमान सत्र को लेकर संतोष भी जताया. लोकसभा में 21 और राज्यसभा में 14 बिल पारित होने पर पीएम ने सबको बधाई दी. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद के मौजूदा सत्र में जीएसटी बिल पास कराया गया है. पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने से जुड़े बिल को भी संसद से पास करा लिया गया है.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों को हनुमान जयंती पर शुभकामनाएं दी और कहा कि इस वक्त एनडीए सरकार को लेकर देश भर में सकारात्मक माहौल है, लेकिन, हमें और काम करने की जरूरत है.

गौरतलब है कि सोमवार को दिल्ली में एनडीए के सभी 33 घटक दलों की बैठक हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में उतरने का बड़ा प्रस्ताव पास किया गया.

First published: 11 April 2017, 15:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी