Home » राजनीति » pm modi congrats to bihar cm nitish kumar and sushil kumar modi to join nda.
 

मोदी का एक ट्वीट और 'नमो-नीतीश' की दोस्ती का नया दौर शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 12:54 IST

नीतीश कुमार ने गुरुवार को छठी बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली. राजभवन में सुबह दस बजे राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने नीतीश को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस्तीफे के महज 16 घंटे के अंदर नीतीश की दूसरी बार ताजपोशी हुई है.

पीएम मोदी ने भाजपा के सहयोग से फिर सीएम बने नीतीश कुमार को ट्वीट कर शुभकामनाएं दी है. उन्होंने बिहार भाजपा के सीनियर नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को भी बधाई दी. उन्हें बिहार का दोबारा डिप्टी सीएम बनाया गया है. 

पीएम ने ट्वीट कर लिखा, "नीतीश कुमार जी और सुशील मोदी जी आप दोनों को शुभकामनाएं. आप के साथ मिलकर बिहार को विकसित और समृद्ध बनाने के लिए काम करने को तैयार हूं."

बुधवार की शाम नीतीश के इस्तीफे के बाद 20 महीने से चल रही महागठबंधन की सरकार गिर गई थी. इसके बाद देर रात नीतीश कुमार को जद (यू) और भाजपा संयुक्त विधायक दल का नेता चुन लिया गया. नीतीश ने देर रात ही नई सरकार बनाने का दावा पेश किया.

गौरतलब है कि इस्तीफा सौंपने के चंद मिनटों बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी ने नीतीश को ट्वीट कर बधाई दी थी. उन्होंने कहा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में जुड़ने के लिए नीतीश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई. सवा सौ करोड़ नागरिक ईमानदारी का स्वागत और समर्थन कर रहे हैं.

इसके बाद नीतीश ने भी पीएम मोदी को इस अंदाज में शुक्रिया कहा था. नीतीश ने लिखा, "हमने जो निर्णय लिया उस पर के ट्वीट के द्वारा दी गई प्रतिक्रिया के लिए उन्हें तहे दिल से धन्यवाद."

First published: 27 July 2017, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी