Home » राजनीति » pm modi mann ki bat gives 10 crore rupees income to all india radio with in two years.
 

मोदी के 'मन की बात' से आकाशवाणी के लौटे अच्छे दिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2017, 13:10 IST

पीएम मोदी की रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'मन की बात' से ऑल इंडिया रेडियो की बंपर कमाई हुई है. पीएम बनने के बाद मोदी लगभग हर सप्ताह रेडियो पर विभिन्न मुद्दो पर लोगों से संवाद स्थापित करने के लिए ये कार्यक्रम करते हैं.

ऑल इंडिया रेडियो ने दो सालों में पीएम मोदी के इस कार्यक्रम से 10 करोड़ रुपए की कमाई की है. बुधवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ये जानकारी दी. लोकसभा में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने ये जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि एआईआर को 'मन की बात' से साल में हर महीने करीब 42 लाख रुपए की कमाई हुई है. राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि कि साल 2016-17 में 'मन की बात' से कुल 5.19 करोड़ रुपए की कमाई हुई. वहीं, साल 2015-16 में यह कमाई 4.78 करोड़ रुपए थी.

बता दें कि तीन अक्टूबर, 2014 को शुरू हुए इस मासिक रेडियो कार्यक्रम को देशभर में लाखों लोग सुनते हैं.  राठौड़ ने बताया कि पीएम मोदी के मन की बात के प्रसारण के बाद उसी दिन इसे 10 भाषाओं और 33 अन्य बोलियों में भी प्रसारित किया जाता है.

उन्होंने बताया कि AIR ने इसे अंग्रेजी और संस्कृत में भी प्रसारित किया. राठौड़ के मुताबिक देश की जनता के लिए 'मन की बात' का प्रसारण ट्रांसमिटर्स का इस्तेमाल करके हुआ वहीं भारत से बाहर इसे सुनने वालों के लिए इस कार्यक्रम को पहुंचाने के लिए इंटरनेट और शॉर्टवेव ट्रांसमिटर्स की इस्तेमाल किया गया.

First published: 20 July 2017, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी