Home » राजनीति » PM Modi's brother sits on dharna demanding escort vehicle
 

PM मोदी के भाई पुलिस स्टेशन में बैठ गए धरने पर, पुलिस पर लगाए ये बड़े आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2019, 14:14 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद दामोदरदास मोदी मंगलवार पुलिस स्टेशन में धरने पर बैठ गए. मोदी ने पुलिस पर पर्याप्त सुरक्षा नहीं देने करने का आरोप लगाया है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार शाम उदयपुर से जयपुर पहुंचे पीएम मोदी के भाई ने दावा किया कि उन्हें एस्कॉर्ट करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए अलग वाहन नहीं दिया गया. विरोध में प्रहलाद मोदी जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बगरू पुलिस स्टेशन के सामने बैठे. बगरू जयपुर से 30 किमी दूर है.

प्रहलाद मोदी ने मीडिया से कहा, "मैं जहां भी जाता हूं, राज्य सरकार मुझे एक एस्कॉर्ट वाहन मुहैया कराती है, लेकिन ऐसा लगता है कि जयपुर पुलिस आयुक्त को प्रधानमंत्री मोदी या मेरे साथ कोई समस्या है. उन्होंने एस्कॉर्ट वाहन उपलब्ध कराने से इनकार कर दिया."प्रधानमंत्री के भाई ने दावा किया कि पुलिस आयुक्त ने केवल दो पुलिसकर्मियों की प्रतिनियुक्ति की, लेकिन उन्हें अपनी कार में यात्रा करने के लिए कहा. उन्होंने कहा "मेरे पास कार में कोई जगह नहीं थी जिसमें मेरा परिवार भी यात्रा कर रहा था." मोदी ने कहा, "मैंने सभी से पूछा कि मेरे साथ दो निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) की यात्रा की व्यवस्था थी."

जयपुर के पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि बगरू पुलिस स्टेशन में दो पीएसओ उनका इंतजार कर रहे थे. नियमों के तहत उन्हें सुरक्षाकर्ता के वाहन में बैठना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने उन्हें दो पीएसओ मुहैया कराने के बारे में आदेश दिया था. पीएसओ अपने वाहन में सुरक्षाकर्मी के साथ थे, लेकिन प्रह्लाद मोदी उन्हें अपने वाहन में ले जाने के लिए तैयार नहीं थे. वे एस्कॉर्ट्स के लिए एक अलग पुलिस वाहन की मांग कर रहे थे.  आयुक्त ने कहा कि प्रह्लाद मोदी को बाद में आश्वस्त किया गया था और दो पीएसओ नियमों के अनुसार प्रदान किए गए थे.

भारत की शिकायत लेकर जापान पहुंचा विश्व व्यापार संगठन के पास, ये है पूरा मामला

First published: 15 May 2019, 14:10 IST
 
अगली कहानी