Home » राजनीति » PM Modi says sympathies of the entire nation were with the affected families in Gorakhpur tragedy in red fort on the independence day.
 

लाल क़िले से गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2017, 10:24 IST

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 71वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में लाल किले की प्राचीर से चुप्पी चोड़ी. पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को प्राकृतिक आपदाओं की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के एक अस्पताल में हुई बच्चों की मौत पर शोक जताया. मोदी ने यहां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने भाषण में कहा, "कभी-कभी प्राकृतिक आपदाएं चुनौती बन जाती हैं."

उन्होंने कहा, "जलवायु परिवर्तन ने देश के विभिन्न हिस्सों को प्रभावित किया है. अच्छी बारिश देश को फलने-फूलने में मदद करती है." प्रधानमंत्री ने गोरखपुर के एक अस्पताल में हुई 60 बच्चों की मौत का भी जिक्र किया. 

गौरतलब है कि गुरुवार रात ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले 13 बच्चे एनएनयू वार्ड और 17 इंसेफलाइटिस वार्ड में भर्ती थे. बताया जा रहा है कि 69 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार रात से ठप कर दी थी. खबरों के मुताबिक पिछले 6 दिनों में अस्पताल में 60 बच्चों की मौत हो चुकी है. हालांकि अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी से इनकार किया है.

मोदी ने कहा, " भारत के लोग प्राकृतिक आपदाओं और गोरखपुर में त्रासदी से प्रभावित हुए लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं."

First published: 15 August 2017, 10:24 IST
 
अगली कहानी