Home » राजनीति » PM Modi will also fast over UP custodial killing in Unnao rape case says Rahul Gandhi on twitter
 

उन्नाव रेप: राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा, यूपी में हो रही अराजकता पर उपवास रखने को कहा

न्यूज एजेंसी | Updated on: 11 April 2018, 19:34 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि मोदी उत्तर प्रदेश में हाल में हिरासत में हुई मौत पर भी उपवास करेंगे. राहुल ने यह बयान संसद के बजट सत्र के पूरी तरह से हंगामे की भेंट चढ़ जाने के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दिन भर के उपवास पर कटाक्ष करते हुए दिया है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "उत्तर प्रदेश में एक पिता ने अपनी (दुष्कर्म पीड़िता) बेटी के लिए न्याय मांगा, तो उसके साथ जो बर्बरता की गई, उसने मानवता को शर्मसार किया है. हम उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री जल्द ही भाजपा शासन के तहत महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, बढ़ती अराजकता को लेकर भी उपवास करेंगे"

मोदी ने कहा है कि वह गुरुवार को भाजपा सांसदों के साथ दिन भर के उपवास में शामिल होंगे.भाजपा यह उपवास बजट सत्र के पूरी तरह हंगामे की भेंट चढ़ने के खिलाफ कर रही है। इसके लिए भाजपा कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है.

उत्तर प्रदेश में रेप पीड़िता लड़की के पिता की सोमवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई. लड़की ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के आवास के बाहर खुद को आग लगाने की कोशिश की. इससे पहले लड़की ने भाजपा विधायक द्वारा सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया था.

लड़की ने उन्नाव के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. लड़की के पिता को पुलिस ने रविवार देर उठा लिया और विधायक के चार सहयोगियों व पुलिसकर्मियों ने उसकी बुरी तरह पिटाई की. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को लड़की के आरोपों व साथ ही साथ पुलिस हिरासत में उसके पिता की मौत की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया.

First published: 11 April 2018, 19:34 IST
 
अगली कहानी