Home » राजनीति » PM Modi will not participate in Holi meet event, government advised to prevent coronavirus
 

इस बार होली मिलन समारोह में भाग नहीं लेंगे PM मोदी, सरकार ने दी कोरोना वायरस से बचने की सलाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2020, 13:07 IST

इस सप्ताह भारत में (COVID-19) कोरोना वायरस (Coronavirus) के छह नए मामले सामने आये हैं. केंद्र सरकार और राज्यों ने स्थिति से निपटने के लिए कमर कस ली है. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक की जा रही है जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने होली मिलन कार्यक्रम को रद्द कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने किसी भी 'होली मिलन' कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का फैसला किया है क्योंकि विशेषज्ञों ने COVID -19 से बचने के लिए सामूहिक समारोहों को कम करने की सलाह दी है.

इस साल होली 10 मार्च को है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नोट में जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस से दूसरों को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं. इस पर एक वीडियो भी जारी किया गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को covid -19 संक्रमण को रोकने के लिए कुछ सावधानियों का पालन करने का आग्रह किया है.


स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को कहा कि उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम की सीमा से लगे नेपाल में 10 लाख से अधिक लोगों की जांच की गई है. पूरे भारत में लगभग 26,000 लोग सामुदायिक निगरानी में हैं और COVID-19 के संदिग्ध लक्षणों वाले 37 लोगों को पुणे में राष्ट्रीय जीव विज्ञान संस्थान में परीक्षण के लिए भेजे गए उनके नमूनों के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उन्होंने कहा "अब तक 3,245 नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से छह में COVID -19 पॉजिटिव पाया गया है. जबकि 23 की रिपोर्ट का इंतजार है." इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक में कहा था कि राज्य सरकार राष्ट्रीय राजधानी में COVID -19 के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करेगी.

Coronavirus: जिस देश की यात्रा करने की तैयारी में हैं PM मोदी, वहां फैला है कोरोना का डर 

First published: 4 March 2020, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी