Home » राजनीति » PM Narendra Modi addresses a rally in Punjab's Malout, 2019 Lok sabha elections
 

पंजाब: किसान रैली में पीएम मोदी ने 2019 के लिए भरी हुंकार, MSP को लेकर कांग्रेस पर कसा तंज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 14:34 IST

साल 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है. प्रधानमंत्री मोदी लगातार रैली कर सीधे लोगों से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं. पीएम मोदी ने बुधवार को पंजाब के दौरे पर पहुंचे.  जहां उन्होंने एक किसान रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि सिख समुदाय आज सीमा की रक्षा हो या फिर खाद्य सुरक्षा हो हर जगह प्रेरणा दी है. पंजाब ने हमेशा खुद से पहले देश के लिए सोचा है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि एक पार्टी ने 70 साल तक राज किया. किसानों से सिर्फ वादे किए. काम तो एक परिवार के लिए किया.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 4 साल में किसानों ने देश को अन्न भंडार से भर दिया है, गेंहू-धान-चीनी-कपास-दाल में हर क्षेत्र मे ंरिकॉर्ड उत्पादन हुा है. किसानों दशकों से मेहनत करता आ रहा है. लेकिन उन पर ध्यान नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि बीते 70 साल में किसानों ने जिस पार्टी पर भरोसा किया. उसी ने किसानों की इज्जत नहीं की. सिर्फ एक ही परिवार की चिंता की गई. सारी सुविधाएं एक ही परिवार को दे दी गई. एक ही परिवार के लिए काम किया. किसानों को भुला दिया गया.

15 करोड़ किसानों को सॉयल हेल्थ कार्ड मिला. मिट्टी के रिकॉर्ड के लिए सॉयल हेल्त कार्ड , 12 सौ करोड़ किसानों के खेत की मिट्टी पर खर्च. 9 हजार डांच केंद्रों को मंजूरी दी. कांग्रेस ने 50-55 करोड़ खर्च किए थे. 2022 तक किसानों की आय दोगुनी की जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को धोखा दिया, लेकिन हमारी सरकार के आने के बाद हमने सबसे पहले देश के किसान और जवान का ध्यान रखा. सरकार में आते ही अपने वादों को पूरा किया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव के लिए BJP का मास्टरप्लान तैयार, अगले 20 दिन में चार बार यूपी जाएंगे PM मोदी

First published: 11 July 2018, 14:28 IST
 
अगली कहानी