Home » राजनीति » PM Narendra Modi Kisan Kalyan Rally in Roza, Shahjahanpur UP
 

'जितने ज्यादा दल मिलेंगे उतना दल-दल होगा, जितना ज्यादा दल-दल होगा उतना कमल खिलेगा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 14:11 IST

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव की जंग जीतने के बाद पीएम मोदी आज यूपी के शाहजहांपुर में एक किसान कल्याण रैली को संबोधित कर रहे थे. वहां उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज जो किसानों के लिए घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं उनके पास भी ये काम करने का मौका था लेकिन उनके पास किसानों के लिए कार्य करने की फुर्सत नहीं थी.

उन्होंने महागठबंधन पर चुटकी लेते हुए कहा कि जितने ज्यादा दल एक साथ मिलेंगे उतना ही दल-दल होगा और जितना ज्यादा दल-दल होगा, उतना ही कमल खिलेगा. अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश के कोने-कोने को मोदी पर विश्वास है, लेकिन कुछ दलों को विश्वास नहीं है. हमने उनके अविश्वास का बार-बार कारण पूछा है, लेकिन वो कारण नहीं बता पाए और गले पड़ गए.

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री के विवादित बोल : मोदी जितने लोकप्रिय होंगे, मॉब लिंचिंग की घटनाएं उतनी बढ़ेंगी

किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश का किसान हमें आशीर्वाद दे रहा है. कुछ दिन पहले गन्ना किसान मुझसे मिलने दिल्ली आए थे और मैंने उनसे कहा था कि जल्द ही गन्ना किसानों को एक खुशखबरी सुनने को मिलेगी और वही वादा निभाने मैं शाहजहांपुर आया हूं.

उन्होंने बताया कि गन्ना किसानों को उनकी सरकार ने तोहफा दिया है. इस बार जो गन्ना बोया गया है, उसका लागत से लगभग पौने दो गुना ज्यादा मिलेगा. हमारी सरकार ने यह फैसला किया है कि देश के गन्ना किसानों को गन्ने पर लागत मूल्य के ऊपर लगभग 80% सीधा लाभ मिलेगा. धान, मक्का, दाल और तेल वाली 14 फसलों के सरकारी मूल्य में 200 रुपये से 1800 रुपये की बढ़ोतरी देश के इतिहास में कभी नहीं हुई है.

पढ़ें- अलवर में मॉब लिंचिंग पर ओवैसी ने साधा मोदी सरकार पर निशाना- गाय को जीने का हक़ मुसलमान को नहीं

पीएम ने बताया कि इस बार जो गन्ना बोया है उसकी प्रति कुंतल लागत 155 रुपये है. लेकिन इस बार जो मूल्‍य तय किया गया है वो पौने दो गुना हो रहा है. अगर चीनी की रिकवरी प्रति कुंतल कम भी होती है तो भी पहले से अधिक 261 रुपये का भाव मिलेगा.

First published: 21 July 2018, 14:11 IST
 
अगली कहानी