Home » राजनीति » PM Narendra Modi most expensive watchman' in the world says congress leaser Kapil Sibal after pnb scam
 

'पीएम मोदी दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2018, 17:41 IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश में हो रहे बैंकिंग घोटाले पर अपनी चुप्पी तोडी़ थी. उन्होंने कहा था कि इस मामले में जो भी दोषी होगें उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उनके इस बयान पर कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस की तरफ से कपिल सिब्बल ने मोर्चा संभाला.

पूर्व टेलीकॉम मंत्री कपिल सिब्बल ने शनिवार को देश के दूसरे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11400 करोड़ रूपये के फर्जीवाड़े पर कहा, " पीएम मोदी दुनिया के 'सबसे महंगे चौकीदार' हैं.  पीएम मोदी हर दिन कांग्रेस के खिलाफ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) के कार्यकाल में 1.76 लाख करोड़ रुपये के कथित टूजी घोटाले के बारे में बयान दिया करते थे."

कपिल सिब्बल ने कहा, "यह एक अनुमानित घाटा था. बाद में अदालत ने कहा कि इस मामले में कोई भी घोटाला नहीं हुआ है." सिब्बल ने नीरव मोदी द्वारा की गई 11,300 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी और 3,000 करोड़ रुपये के रोटोमैक ऋण डिफॉल्टर मामले पर कहा, "यह वास्तविक हानि है. प्रधानमंत्री अब चुप क्यों हैं? उनके (प्रधानमंत्री) पास एक घर है, विमान है. वह दुनिया के सबसे महंगे चौकीदार हैं."

पीएम मोदी ने ईटी ग्लोबल बिजनेस समिट में पहली बार शुक्रवार को बैंकिंग धोखाधड़ी पर बोला कहा, " मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि सरकार आर्थिक विषयों से संबंधित अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, करेगी और करती रहेगी. जनता के पैसे का अनियमित अर्जन बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा."

गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक में हुए 11,400 रूपये के महाघोटाले के बाद पीएम मोदी ने कोई टिप्पणी नहीं की थी.
मोदी ने . उन्होंने कहा कि सरकार अनियमितता करने वालों के खिलाफ कड़े कदम उठाएगी. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि क्यों ये घोटालेबाज 'लाभ कमा' रहे हैं, जबकि उनके नेतृत्व में देश को हानि उठानी पड़ रही है. उन्होंने कहा, "भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं का इन घोटालेबाजों से संबंध है, जो देश छोड़ चुके हैं."

ये भी पढ़ें- पीएनबी महाघोटाला: पीएम मोदी बोले- आर्थिक गड़बड़ियां स्वीकार नहीं, कड़ी कार्रवाई होगी

First published: 24 February 2018, 17:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी