Home » राजनीति » Heeraben Modi exchanges old currency at a bank in Gandhinagar
 

पीएम मोदी की मां हीराबेन ने बैंक में बदलवाए 4500 रुपये के नोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2016, 12:20 IST
(एएनआई)

आठ नवंबर को नोटबंदी के बाद जनता को लंबी कतार में लगकर अपने एक हजार और पांच सौ के पुराने नोट बदलवाने पड़ रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन भी अपने नोट बदलवाने के लिए गुजरात के एक बैंक पहुंचीं.

पीएम मोदी की मां हीराबेन गुजरात की राजधानी गांधीनगर में स्थित एक बैंक पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने साढ़े चार हजार रुपये के पुराने नोट बदलवाए. गौरतलब है कि सोमवार से पुराने नोट बदलने की सीमा को 4000 रुपये से बढ़ाकर 4500 रुपये कर दिया गया है. 

नोटबंदी पर सियासत

पीएम मोदी ने आठ नवंबर को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट पर मध्यरात्रि से प्रतिबंध लगाने का एलान किया था. पुराने नोटों को बदलने के लिए बैंकों के बाहर लोगों की लंबी कतार लग रही है.

विपक्ष ने पीएम मोदी के इस फैसले को जनता के खिलाफ बताया था. जहां एक ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद मार्ग के पास नोट बदलवाने के लिए एसबीआई की शाखा में लाइन लगाई थी, वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस गरीबों पर सर्जिकल स्ट्राइक बताते हुए कहा था कि पीएम मोदी और भाजपा ने नोटबंदी के फैसले से पहले अपने दोस्तों को सतर्क कर दिया था.

पीएम मोदी ने विपक्ष के रवैए पर निशाना साधते हुए गोवा में कहा था कि जिन लोगों ने टूजी और कोयला जैसे घोटालों को अंजाम दिया, वही आज नोट बदलवाने के लिए लाइन में लगे हैं.

First published: 15 November 2016, 12:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी