Home » राजनीति » PM Narendra Modi to address rally every month in UP till 2019 elections
 

PM मोदी 2019 लोकसभा चुनाव तक हर महीने यूपी में एक रैली करेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 13:04 IST

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अब अगले आम चुनाव तक उत्तर प्रदेश में हर महीने एक रैली को संबोधित करेंगे. द एशियन एज की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी का मानना है कि एक महीने में एक रैली न केवल एंटी-इनकंबेंसी को कम करेगी बल्कि सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए एकजुट करेगी.

पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री जुलाई में आजमगढ़ में एक रैली को संबोधित करेंगे. आजमगढ़ समाजवादी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र है और बीजेपी समाजवादी से हर हाल में यह सीट जीतना चाहती है. मुलायम सिंह ने घोषणा की है कि वह 2019 में मेनपुरी से चुनाव लड़ेंगे.

आज़मगढ़ रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की नींव रखेंगे जो पूर्वी उत्तर प्रदेश की लाइफ लाइन बताई जा रही है. इसी तरह अगस्त में प्रधानमंत्री द्वारा सिद्धार्थ नगर में एक रैली को संबोधित करने की संभावना है लेकिन कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है. प्रत्येक रैली में 8 से 10 जिलों के लोग भाग लेंगे और फिर प्रधान मंत्री के संदेश को फैलाएंगे.

हालांकि आरएसएस ने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लोकसभा चुनाव की ज़िम्मेदारी सौंपी है, लेकिन बीजेपी का मानना है कि वह अभी भी कोई खतरा नहीं लेना चाहती है इसलिए प्रधानमंत्री 2014 की तरह यहां की कमान खुद अपने हाथों में लें. पार्टी के सूत्रों का कहना है कि अगस्त से सभी यूपी के मंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे और मतदाताओं के मूड को परखेंगे.

दरअसल यूपी में विपक्षी पार्टियों के एकजुट हो जाने से बीजेपी बड़ी मुश्किल में पड़ गई है. हाल ही में कई सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. लोकसभा के लिहाज से यूपी बीजेपी के लिए सबसे नहत्वपूर्ण है. साल 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने यहां 73 सीटें जीती थीं.

ये भी पढ़ें; कर्नाटक: येदियुरप्पा सिर्फ बजट तक करेंगे इंतजार, इसके बाद फिर विधायकों का करेंगे जुगाड़

First published: 30 June 2018, 13:00 IST
 
अगली कहानी