Home » राजनीति » PM Narendra Modi to make 4 visits in uttar pradesh in this july
 

लोकसभा चुनाव के लिए BJP का मास्टरप्लान तैयार, अगले 20 दिन में चार बार यूपी जाएंगे PM मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 15:43 IST
(File Photo )

साल 2019 में होने वाले लोकसभा का चुनाव जैसे-जैसे पास आता जा रहा है. राजनीतिक हलचल भी बढ़ती जा रही है. देश का सबसे बड़ा राज्य होने के चलते सभी पार्टियों की नजर उत्तर प्रदेश पर लगी है. बीजेपी यूपी में अपनी पकड़ को मजबूत करने में लगी हुई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी की नजर यूपी पर है. वो लगातार यूपी के दौरे कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने भी पिछले महीने के अंत में मगहर का दौरा किया था. पीएम मोदी के बाद अमित शाह ने भी यूपी का दौरा कर राज्य में तैयारियों का जायजा लिया था. बीजेपी यूपी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि पीएम मोदी इस महीने यूपी का फिर से दौरा करने वाले हैं. पीएम मोदी की इश महीने यानी जुलाई में एक नहीं चार रैलियां है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जुलाई में पीएम मोदी के उत्तर प्रदेश के 4 दौरे तय किए गए हैं. इसमें पीएम मोदी का वाराणसी का दौरा भी शामिल है. वहीं, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में पीएम मोदी दौरा करेंगे. इसके अलावा नोएडा और लखनऊ का दौरा भी शामिल है.

जुलाई में पीएम मोदी के यूपी दौरे की शुरुआत नोएडा से हो रही है. 9 जुलाई को पीएम मोदी नोएडा आ रहे हैं. उनके साथ दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन भी आ रहे हैं. नोएडा में पीएम मोदी सैमसंग के संयंत्र का दौरा करेंगे. जिसके लिए तैयारियां जोरों से चल रही है. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को नोएडा आ रहे हैं. वो यहां तैयारियों का जायजा लेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी दूसरा दौरा आजमगढ़ का करेंगे. पीएम मोदी 14 जुलाई को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आज़मगढ़ पहुंचेंगे. इस दौरे पर पीएम मोदी आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना का शिलान्यास करेंगे. ये इसके जरिए पूर्वांचल लखनऊ से जुड़ जाएगा.

पीएम मोदी का तीसरा दौरा वाराणसी का है. पीएम मोदी 15 जुलाई को वाराणसी पहुंचेंगे. वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है. यहां पीएम मोदी होमी भाभा कैंसर अस्पताल का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा काशी हिन्दू विश्व विद्यालय में बनने वाले महामना पं. मदन मोहन मालवीय कैसर सेंटर के कार्यों की समीक्षा और नमामि गंगे के तहत घाटों के जीर्णोद्धार समेत शहर में बनने वाले पंच कोशी परिक्रमा मार्ग का भी शिलान्यास करेंगे.

पीएम मोदी महीने के आखिरी में राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे. पीएम मोदी 29 जुलाई को राजधानी लखनऊ आएंगे. लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शहरी विकास मंत्रालय द्वारा एक दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. इसमें पीएम मोदी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका दौरा: पीएम मोदी ने राष्ट्रपति जैकब जुमा से की मुलाकात

First published: 8 July 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी