Home » राजनीति » PNB scam: Singhvi warns defense minister against criminal defamation case
 

PNB घोटाला : सिंघवी ने रक्षा मंत्री को दी मानहानि का केस करने की चेतावनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 11:18 IST

पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने हैं और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी कड़ी ने शनिवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी को घसीटा था. सीतारमण ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी पर नीरव मोदी से फायदा लेने का आरोप लगाया. जिसके बाद मनु सिंघवी ने निर्मला सीतारमण पर आपराधिक मानहानि का केस करने की बात कही है.

 

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, 'बीजेपी के नेता जिस तरह से मुझे नीरव मोदी मामले में खींच रहे हैं मैं उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा और मानहानि केस कर सकता हूं.' उन्होंने कहा कि मेरा, मेरी पत्नी या मेरे बेटे का गीतांजलि या नीरव मोदी की कंपनी से कोई लेना-देना नहीं है.

 

सिंघवी ने कहा कि कमला मिल्स की एक प्रॉपर्टी में नीरव मोदी ने किराए पर एक ऑफिस लिया था. इस जगह का मालिकाना हक अद्वैत होल्डिंग्स के पास है, जिसमें मेरी पत्नी और बेटा डायरेक्टर हैं.

क्या कहा था निर्मला सीतारमण ने

इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि पीएनबी से फ्रॉड करने वाले 'नीरव मोदी ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को लाभ पहुंचाया है. उन्होंने कहा था 'फायर स्टार डायमंड इंटरनैशनल प्रा. लिमिटेड नीरव मोदी की कंपनी है.

उन्होंने इसे अद्वैत होल्डिंग से खरीदा था. अद्वैत होल्डिंग में 2002 से कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी शेयरहोल्डर थी'. सीतारमण ने कहा, 'कांग्रेस नेताओं ने गीतांजलि कंपनी को प्रमोट किया, उसको बिल्डिंग दी और आरोप हमारे ऊपर डाल रहे हैं. नीरव मोदी की कंपनी के लोन की शर्तें भी यूपीए सरकार ने आसान बनाईं.'

First published: 18 February 2018, 11:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी