Home » राजनीति » Prashant Kishor said Thank you Delhi for standing up to protect the soul of India
 

दिल्ली चुनाव परिणाम पर प्रशांत किशोर बोले- भारत की आत्मा की रक्षा करने के लिए शुक्रिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2020, 14:12 IST

Delhi Election result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना के शुरुआती दौर के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. जबकि विपक्षी भाजपा ने पिछली बार के प्रदर्शन को बेहतर किया है. AAP 56 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा 14 सीटों पर आगे और कांग्रेस सभी 70 सीटों पर पीछे चल रही है. मतगणना से पहले AAP और BJP दोनों ने जीत का भरोसा जताया था.

इस बीच दिल्ली के परिणमों को लेकर कई पार्टियों के नेताओं की प्रतिक्रिया आयी है. AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा "आपके बेटे को आतंकवादी कहा गया. उस दिन अरविंद केजरीवाल बेहद आहत थे. हमें यह भी बताया गया था कि दिल्ली का चुनाव भारत पाकिस्तान का मैच होगा हिंदुस्तान जीत गया''.

एएनआई के अनुसार दिल्ली चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा "हम पहले से ही इसके बारे में जानते थे. सवाल यह है कि भाजपा का क्या हुआ जो बड़े दावे कर रही थी?" प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया 'भारत की आत्मा की रक्षा के लिए खड़े होने के लिए दिल्ली का शुक्रिया. इससे पहले नागरिकता कानून को लेकर प्रशांत किशोर मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं. 

प्रशांत किशोर को इस घटनाक्रम के बाद नीतीश कुमार ने पार्टी से बाहर कर दिया था. AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "धार्मिक कार्ड का उपयोग एक या दो बार हताश परिस्थितियों में किया जा सकता है. आप हर चुनाव में इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते. जब आप हिन्दू खत्रे में है ’कहते रहते हैं, तो हर कोई समझता है कि आपकी कुर्सी खतरे में है.

रिजल्ट से पहले दिल्ली बीजेपी दफ्तर में लगा ये खास पोस्टर, अमित शाह की फोटो के साथ है ये खास संदेश

First published: 11 February 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी