Home » राजनीति » Prashant Kishore tweets on NRC, reveals Modi government's strategy
 

प्रशांत किशोर ने NRC पर ट्वीट कर किया मोदी सरकार की रणनीति का खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2019, 11:55 IST

जनता दल यूनाइटेड (JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने एनआरसी के मुद्दे पर एक ट्वीट करके मोदी सरकार को घेरा है. प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट कर कहा कि सरकार का यह दावा है कि देशव्यापी एनआरसी पर कोई चर्चा नहीं हुई है, सरकार यह इसलिए कह रही है क्योंकि देशभर में नागरिकता संशोधन कानून और NRC का अभी भारी विरोध हो रहा है.

प्रशांत किशोर का कहना है कि यह पूर्ण विराम नहीं है. सरकार नागरिकता कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक इंतजार कर सकती है. लेकिन अदालत से पक्ष में फैसला आने के बाद सरकार इसे फिर शुरू करेगी.


 

प्रशांत किशोर जनता दल (यूनाइटेड) के उपाध्यक्ष हैं, जो एनडीए के सहयोगी हैं. जेडीयू बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन सहयोगी भी है. किशोर संशोधित नागरिकता अधिनियम के मुखर आलोचक रहे हैं. हालांकि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हालही में कहा कि उनका बिहार में एनआरसी लागू करने का कोई इरादा नहीं है.

गृह मंत्री अमित शाह ने शुरू में कहा था कि एनआरसी पूरे देश में लागू किया जाएगा. लेकिन एएनआई के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में, वह प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियों से सहमत अभी देशव्यापी NRC पर कोई चर्चा नहीं हुई है. नागरिकता संशोधन अधिनियम को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी गई है.

मोदी सरकार की श्रद्धांजलि, अटल के नाम से बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा माउंटेन टनल

First published: 26 December 2019, 11:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी