Home » राजनीति » Pravin Togadia attacks on PM Modi and RSS chief Mohan Bhagwat
 

प्रवीण तोगड़िया का PM पर वार, कहा- मोदी के हैं डबल स्टैंडर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 15:45 IST

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. तोगड़िया ने पीएम मोदी के डबल स्टैंडर्ड होने की बात कही है. तोगड़िया ने कहा कि पीएम मोदी ने राम मंदिर बनाने का वादा किया था. इतने बरसों के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार आई. अयोध्या से दिल्ली तक भाजपा का शासन है, फिर भी राम मंदिर का निर्माण नहीं हुआ. 

तोगड़िया ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के मुसलमानों के बिना हिन्दूत्व नहीं है, के बयान पर भी कटाक्ष किया है. तोगड़िया ने कहा है कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है. काले बाल सफेद होते देखे हैं, लेेकिन पहली बार परावर्तन देख रहा हूं. उन्होंने कहा कि हेडगेवार ने 90 साल तक हिन्दूत्व की बात की और अब संघ प्रमुख कह रहे हैं कि मुसलमानों के बिना हिंदुत्व नहीं है. हो सकता है आने वाले 9 सालों में वे यह भी कह दें कि मुसलमान ही राष्ट्रीय हैं.

तोगड़िया ने कहा कि एससी-एसटी कानून की बात आती है तो मोदी कहते हैं संसद निर्णय करेगी और राम मंदिर की बात आती है तो कहते हैं कि कोर्ट निर्णय करेगा. उन्होंने बताया कि वह अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग को लेकर 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या कूच करेंगे. उनकी मांग है कि राम मंदिर बनाने के लिए संसद में कानून लाया जाए, किसानों का कर्ज माफ हो और पेट्रोल-डीजल के दाम कम होने चाहिए.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तीन दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि आरएसएस सरकार को नियंत्रित नहीं करता है और देश संविधान के अनुसार से ही चलेगा.

तब भागवत ने कहा था कि वैदिक काल में हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं था बल्कि सनातन धर्म हुआ करता था. आज जो कुछ हो रहा है वो धर्म नहीं है. जिस दिन हम कहेंगे कि हमें मुसलमान नहीं चाहिए उस दिन हिंदुत्व नहीं रहेगा. 

First published: 29 September 2018, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी