Home » राजनीति » Prem Kumar Dhumal is BJP’s chief minister candidate in Himachal Pradesh elections 2017
 

हिमाचल प्रदेश: भाजपा ने किया सीएम पद के उम्मीदवार का एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2017, 17:22 IST
(Prem Kumar Dhuma twitter accountl‏)

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने सीएम पद के उम्मीदवार का एलान कर दिया है. हिमाचल प्रदेश में भाजपा की तरफ से प्रेम कुमार धूमल सीएम पद के उम्मीदवार होंगे. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेम कुमार धूमल के नाम की घोषणा की. धूमल इससे पहले भी हिमाचल के सीएम रह चुके हैं. 73 साल के धूमल ने  दो बार हिमाचल के सीएम पद का कार्यभार संभाला है. वो साल 1998-2003 और साल 2007-2012 तक हिमाचल के सीएम रह चुके हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने वीरभद्र सिंह को अपनी पार्टी का सीएम कैंडिडेट घोषित किया है.  प्रेम कुमार धूमल इस चुनाव में अपनी पारंपरिक सीट हमीरपुर की जगह सुजानपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र की सुजानपुर विधानसभा सीट 2008 में हुए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई. 2012 विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र के अंदर 65,006 मतदाता थे.

प्रेम कुमार धूमल ने उन्हें सीएम पद का उम्मीदवार बनाने के लिअ पीएम मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को धन्यवाद दिया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि,

 

इससे पहले भाजपा का घोषणापत्र जारी करते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसके संकेत दे दिए थे.उन्होंने कहा था कि किसी बेहद अनुभवी नेता को ही राज्य में जिम्मेदारी दी जाएगी. हालांकि, तब उन्होंने कहा था कि यह फैसला पार्टी करेगी कि उम्मीदवार का नाम चुनाव से पहले घोषित किया जाएगा या चुनाव के बाद तय किया जाएगा.

हम आपको बता दें कि 68 सीटों वाली हिमाचल प्रदेश विधानसभा के चुनाव के लिए 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी.

First published: 31 October 2017, 17:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी