Home » राजनीति » president election: Meeting of Opposition parties to be held on 22nd June
 

राष्ट्रपति चुनाव: कोविंद की उम्मीदवारी के बाद 22 जून को विपक्ष की अहम बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2017, 21:04 IST

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार का  ऐलान कर दिया है. एनडीए की ओर से बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसका ऐलान किया. वहीं राष्ट्रपति चुनावों को लेकर विपक्ष की अहम बैठक 22 जून को होगी.

 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को लेकर अन्य विपक्षी दलों के साथ 22 जून को बैठक करेगा. इसी बैठक में फैसला लिया जाएगा कि रामनाथ कोविंद के नाम पर आम सहमति बनेगी या फिर यूपीए अपना उम्मीदवार एनडीए के खिलाफ उतारेगा.

जेडीयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव नें कहा कि विपक्षी दलों की 22 जून को राष्ट्रपति के प्रत्याशी के नाम पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि एनडीए ने रामनाथ कोविंद के तौर पर अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है. 22 जून को होने वाली बैठक में ये निर्णय लिया जाएगा कि उन्हें विपक्ष राष्ट्रपति के तौर पर सर्मथन देगा या नहीं.

 

इससे पहले अपनी प्रेस कांफ्रेस ने शाह ने बताया कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय करने से पहले हमने देश के सभी राज्यों, पार्टियों और एनडीए के साथियों से चर्चा की है. उन्होंने कहा, ''पीएम ने स्वयं कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से बात की. पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह जी से बात की. साथ ही वरिष्ठ नेताओं से बात की.'' 

इसके अलावा पीएम मोदी ने खुद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्र बाबू नायडू,बिहार के सीएम नीतीश कुमार और तमिलनाडु के सीएम के पलानास्वामी को इसकी जानकारी दी. वहीं पीएम मोदी से बातचीत के बाद तेलंगाना के सीएम केसी राव ने कहा कि वो रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के लिए अपना सर्मथन देंगे. 

First published: 19 June 2017, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी