Home » राजनीति » president election: opposition presidential candidate meira kumar appeals for conscience vote.
 

मीरा कुमार: राष्ट्रपति चुनाव में अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर करें मतदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2017, 13:41 IST

विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार ने रविवार को देश के सभी सांसदों और विधायकों से भावुक अपील की. उन्होंने 17 जुलाई को अगले राष्ट्रपति चुनाव के दौरान 'अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनते हुए' मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति का पद संकीर्ण राजनीतिक हितों के लिए नहीं है.

निर्वाचक मंडल के सभी सदस्यों को लिखी चिट्ठी में मीरा कुमार ने कहा है, "राष्ट्रपति के चयन की प्रक्रिया किसी व्यक्ति या पार्टी से बड़ी है और वह 17 राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवार चुने जाने पर खुद को 'सम्मानित एवं गौरवान्वित' महसूस कर रही हैं."

 

लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा, "राष्ट्रपति संविधान की रक्षा एवं बचाव करने का संकल्प लेता है, जो हमारे देश की रीढ़ की हड्डी है. यह वही संविधान है, जो मुझे और अनगिनत लोगों को हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों को सुदृढ़ बनाने के लिए प्रेरित करता है."

मीरा कुमार करो 17 विपक्षी दलों ने सर्वसम्मति से अपना उम्मीदवार चुना है. मीरा कुमार ने निर्वाचक मंडल के सदस्यों से उनके पक्ष में मतदान करने की अपील की और कहा कि यह निर्वाचकों के लिए इतिहास रचने का अनूठा मौका है. मीरा कुमार दलित नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री जगजीवन राम की बेटी हैं. मीरा कुमार को देश की पहली महिला स्पीकर होने का गौरव हासिल है.

First published: 26 June 2017, 13:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी