Home » राजनीति » president election: Union Minister Rajnath Singh and Venkaiah Naidu meet with CPI-M's Sitaram Yechury.
 

राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी के बाद येचुरी से मिले राजनाथ-नायडू

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2017, 18:02 IST

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष के साथ बातचीत की प्रकिया तेज़ कर दी है. शुक्रवार को सोनिया गांधी से उनके आवास पर राजनाथ सिंह और वैंकेया नायडू ने मुलाकात की.

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद भाजपा के इन नेताओं ने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की. सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने इन नेताओं से सीपीएम के ऑफिस में मुलाकात की. इसमें राष्ट्रपति चुनाव को लेकर चर्चा हुई.

इस मुलाकात के बाद सीताराम येचुरी ने कहा कि पूरी मीटिंग के दौरान भाजपा नेताओं ने अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम नहीं बताया. उन्होंने कहा कि बिना उम्मीदवार का नाम बताए कैसे चर्चा आगे बढ़ सकती है?

इससे पहले सोनिया गांधी से बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने भी मीडिया से बातचीत में कहा, "भाजपा के नेताओं ने हमारे सामने किसी नाम का जिक्र नहीं किया. इसके बजाय उन्होंने हमसे नाम के बारे में पूछा."

20 या 21 जून को विपक्ष की बैठक

सूत्रों का ये भी मानना है कि एनडीए के नेताओं से मुलाकात करने के बाद सोनिया 20 या 21 जून को एक बार 17 विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाएंगी, जिसमें सोनिया समेत सभी नेता अपनी अपनी राय रखेंगे. एनडीए के नेता सोनिया के अलावा और भी विपक्षी नेताओं से इस बीच मुलाकात करने वाले हैं.

First published: 16 June 2017, 18:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी