Home » राजनीति » president election: Venkaiah Naidu and Rajnath Singh meet with Congress President Sonia Gandhi at her house.
 

'रायसीना हिल्स' की रेस: आधे घंटे में राजनाथ-नायडू की सोनिया से मुलाक़ात ख़त्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2017, 12:26 IST

देश के अगले राष्ट्रपति को लेकर राजनीतिक कवायद तेज़ हो गई है. सत्ता पक्ष और विपक्ष में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से बनाई गई कमेटी के सदस्य और केंद्रीय मंत्री मंत्री वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की.

दरअसल मोदी सरकर चाहती है कि नए राष्ट्रपति का चुनाव आम सहमति से हो. कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात इन्हीं कोशिशों के तहत थी. हालांकि यह बैठक 30 मिनट के अंदर ही खत्म हो गई.

बैठक के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया से बातचीत में कहा, "भाजपा के नेताओं ने हमारे सामने किसी नाम का जिक्र नहीं किया. इसके बजाय उन्होंने हमसे नाम के बारे में पूछा."

राष्ट्रपति चुवाव के  सिलसिले में भाजपा के नेता सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी मिलेंगे. येचुरी ने एक मैगजीन से बातचीत में कहा, "मुझे पता है भाजपा नेता आ रहे हैं और उनका स्वागत है. लेकिन अब इसमें देर हो गई, आखिर उन्हें आम सहमति चाहिए थी, तो फिर इतना इंतजार क्यों किया? हम किसी ऐसे को राष्ट्रपति बनाना चाहते हैं, जिसकी धर्मनिरपेक्ष छवि सवालों में न हो. आडवाणी-जोशी की छवि पर हमने ही नहीं कोर्ट ने भी सवाल कर रखे हैं."

20 या 21 जून को विपक्ष की बैठक

सूत्रों का ये भी मानना है कि एनडीए के नेताओं से मुलाकात करने के बाद सोनिया 20 या 21 जून को एक बार 17 विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाएंगी, जिसमें सोनिया समेत सभी नेता अपनी अपनी राय रखेंगे. एनडीए के नेता सोनिया के अलावा और भी विपक्षी नेताओं से इस बीच मुलाकात करने वाले हैं.

First published: 16 June 2017, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी