Home » राजनीति » President Ram Nath Kovind has made four nominations for Rajya Sabha Ram Shakal, Rakesh Sinha, Raghunath Mohapatra and Sonal Mansingh
 

राष्ट्रपति ने इन चार सांसदों को राज्यसभा के लिए किया मनोनीत, RSS नेता राकेश सिन्हा भी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 13:21 IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सरकार की सिफारिश पर राज्यसभा के चार सांसदों के नामों का ऐलान कर दिया है. इसमें यूपी के बड़े किसान नेता राम शकल शामिल हैं. इसके अलावा इन लोगों में आरएसएस नेता और कॉलमिस्ट राकेश सिन्हा, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा तथा मशहूर नृत्यांगना सोनल मान सिंह शामिल हैं.

केंद्र की मोदी सरकार ने इन नामों की सिफारिश की थी. इसके पहले खबर आ रही थी कि मोदी सरकार क्रिकेटर कपिल देव और मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को राज्यसभा के लिए सिफारिश कर सकती है. अब 6 महीने के भीतर ये चारों लोग राज्यसभा सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं.

बता दें कि अभी राज्यसभा में भाजपा की स्थिति उतनी मजबूत नहीं है लेकिन अगर ये चारों लोग भाजपा ज्वाइन कर लेते हैं तो उच्च सदन में पार्टी की स्थिति मजबूत हो जाएगी. संसद का मॉनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होकर 10 अगस्त तक चलेगा. 18 दिन तक चलने वाले इस सत्र में तीन तलाक सहित अन्य विधेयक सरकार के एजेंडा में टॉप पर रहने की संभावना है.

पढ़ें- महंगे हीरे के नाम पर ऐसे चल रहा था 200 करोड़ से ज्यादा की मनी लॉन्डरिंग का खेल

इस बार फिल्म जगत या खेलों से ताल्कुल रखने वाले किसी भी हस्ती को राज्यसभा नहीं भेजा गया है. मनोनीत किए गए यह चारों लोग अलग-अलग राज्यों से हैं और यह अपने-अपने क्षेत्र में ख्याति प्राप्त हैं.

First published: 14 July 2018, 12:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी