Home » राजनीति » Captain Amarinder Singh: I will defeat Prakash Singh Badal for sure, I am here to beat him
 

लांबी की लड़ाई में उतरे कैप्टन, कहा- प्रकाश सिंह बादल को पक्का हराऊंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2017, 16:01 IST
(ट्विटर)

पंजाब में विधानसभा चुनाव का घमासान तेज हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सीनियर बादल के ख़िलाफ़ ताल ठोकी है. 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के गृहक्षेत्र लांबी से नामांकन दाखिल किया. पंजाब की लांबी सीट पर इस बार दिलचस्प टक्कर देखने को मिलेगी. यहां आम आदमी पार्टी ने जरनैल सिंह को मैदान में उतारा है. जरनैल ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया है. 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पर्चा दाखिल करने के बाद प्रकाश सिंह बादल को चुनौती भरे लहजे में कहा, "मैं निश्चित रूप से प्रकाश सिंह बादल को हराऊंगा. मैं यहां उन्हें हराने के लिए आया हूं."  

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एलान किया है कि पंजाब विधानसभा चुनाव उनका आखिरी चुनाव है. (ट्विटर)

कैप्टन और सीनियर बादल का आखिरी चुनाव

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही एलान किया है कि यह विधानसभा चुनाव उनका आखिरी चुनाव है. वहीं प्रकाश सिंह बादल भी 89 साल के हो चुके हैं. उम्र के लिहाज से भी सीनियर बादल अगले चुनाव तक 94 साल के हो जाएंगे. लिहाजा उनका अगली बार चुनाव में उतरना नामुमकिन सा होगा. ऐसे में लांबी के नतीजे पर हर किसी की निगाह टिकी रहेगी. 

कैप्टन अमरिंदर के दो जगह से चुनाव लड़ने की वजह से पंजाब चुनाव काफी दिलचस्प हो चुका है. कैप्टन अपने गृहक्षेत्र पटियाला से भी चुनाव मैदान में हैं. यहां उनके खिलाफ शिरोमणि अकाली दल ने पूर्व सेनाध्यक्ष रिटायर्ड जनरल जेजे सिंह को उतारा है. 

कैप्टन ने जेजे सिंह को भी हराने का एलान करते हुए कहा था कि पहली बार कोई जनरल किसी कैप्टन से हारेगा. कैप्टन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधते हुए कहा, "अगर वह अपने जीवन में कुछ हासिल करना चाहते हैं तो वित्त मंत्री की तरफ जूता उछालकर दिखाएं." 

First published: 18 January 2017, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी