Home » राजनीति » Congress vice President Rahul Gandhi attends Sanjha Chulha at village Ballian in Sangrur
 

राहुल गांधी का बड़ा आरोप- 'पंजाब में चरमपंथी ताकतों को मदद पहुंचा रहे हैं केजरीवाल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 February 2017, 14:37 IST
(एएनआई)

पंजाब में विधानसभा चुनाव का संग्राम क्लाइमेक्स पर है. प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला. राहुल ने केजरीवाल पर चरमपंथी ताकतों को मदद पहुंचाने का आरोप लगाया है. 

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पंजाब के संगरूर में कम्युनिटी हॉल में लोगों को संबोधित किया. इस दौरान राहुल ने बादल सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधने के साथ ही केजरीवाल को कठघरे में खड़ा किया. 

राहुल ने कहा, "वो शक्तियां जिन्होंने पहले पंजाब को बर्बाद किया जिनके कारण हिंसा हुई थी वही शक्तियां फिर खड़े होने की कोशिश कर रही हैं. कुछ दिन पहले बम धमाके में छह लोग मारे गए. केजरीवाल जो दिल्ली के सीएम हैं वो इन शक्तियों को मदद कर रहे हैं, उन्हें खड़ा होने दे रहे हैं."

पढ़ें: कांग्रेस की चुनावी रैली के दौरान बठिंडा में जबर्दस्त बम विस्फोट, छह मरे

लंगर में की शिरकत

राहुल ने इस दौरान कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पंजाब को ड्रग्स से मुक्ति दिलाई जाएगी. राहुल ने नशे की समस्या के लिए बादल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "ड्रग्स ने पंजाब में बड़ी संख्या में लोगों की जिंदगी तबाह कर दी. कांग्रेस की सरकार बनने पर सबसे पहले इसी समस्या को खत्म करेंगे." 

साथ ही राहुल ने कहा कि किसानों का कर्ज माफ होगा और पंजाब में विकास को पटरी पर लाना प्राथमिकता में है. बादल और बीजेपी पर हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, "जहां गुरु नानक जी ने तेरा-तेरा की बात की. वहीं आपकी सरकार मेरा-मेरा की बात करती है." 

इससे पहले राहुल ने बल्लियां गांव में सांझा-चूल्हा में शिरकत की. राहुल ने यहां लंगर में हिस्सा लिया. गौरतलब है कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 4 फरवरी को मतदान होगा. यहां मुख्य मुकाबला कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और अकाली-बीजेपी गठबंधन के बीच है.

First published: 2 February 2017, 14:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी