Home » राजनीति » Punjab Election: AAP Candidate told CM Kejriwal demand money for party
 

पंजाब चुनाव: आप प्रत्याशी ने केजरीवाल पर लगाया पैसे मांगने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2016, 11:19 IST
(एजेंसी)

पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी पर पार्टी के प्रत्याशी ने टिकट के बदले पैसे मांगने का आरोप लगाया है.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की सीमा से सटे भोआ विधानसभा के आप उम्मीदवार विनोद कुमार ने आरोप लगाया है कि उन्हें पार्टी फंड में एक करोड़ रुपये जमा करने के लिए कहा गया था.

इसके अलावा विनोद कुमार ने यह भी कहा कि पार्टी की ओर से कहा गया कि अगर वह पैसा नहीं दे सकते तो घर बैठे रहे, चुनाव लड़ने की कोई जरूरत नहीं है. हालांकि आप ने विनोद कुमार के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

इस मामले में विनोद कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया कि उन्हें पंजाब में पार्टी के प्रभारी संजय सिंह और संगठन सचिव दुर्गेश पाठक ने चंडीगढ़ कार्यालय आने को कहा था.

कुमार ने कहा, ''मैंने उन लोगों से पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात कराने को कहा. संजय सिंह ने केजरीवाल को फोन मिलाया. जब मैंने उन्हें बताया कि ये लोग एक करोड़ रुपये मांग रहे हैं तो उनका कहना था कि वही करो जो संजय सिंह कह रहे हैं.''

कुमार ने आरोप लगाया, '' दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह हाईटेक और बड़े लेवल का चुनाव है. इसमें पैसे तो खर्च होते ही हैं.''

इस पूरे मसले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि विनोद कुमार ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल और आप पर यह आरोप टिकट मिलने के बाद लगाया है.

उन्होंने बताया कि संजय ने उनसे कहा कि अगर वह पैसे देने की स्थिति में नहीं हैं तो पार्टी अब तक प्रचार अभियान पर खर्च हुए उनके 30 लाख रुपये वापस कर सकती है. हालांकि ऐसा करने पर उन्हें पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए सीट छोड़नी पड़ेगी.

वहीं विनोद कुमार के आरोपों को चुनौती देते हुए संजय सिंह ने कहा, ''अगर कोई पैसे मांगने के आरोप को साबित कर सकता है, तो वो राजनीति ही नहीं बल्कि सार्वजनिक जीवन भी छोड़ने को तैयार हैं.''

First published: 25 November 2016, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी