Home » राजनीति » Punjab: Navjot Singh Sidhu says If you don't let me take decisions, ent se ent baja dunga
 

पंजाब कांग्रेस में फिर मचा घमासान, अपने सलाहकार के इस्तीफे के बाद बोले सिद्धू- ईंट से ईंट बजा दूंगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2021, 13:53 IST
sidhu (catch news)

Punjab: पंजाब कांग्रेस में इन दिनों कुछ भी सही नहीं चल रहा है. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के विवादित सलाहकार को आज अपना इस्तीफा देना पड़ा. अपने सलाहकार के इस्तीफे के बाद सिद्धू काफी आक्रोशित नजर आए. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें डिसीजन नहीं लेने दिया गया तो वह ईंट से ईंट बजा देंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर में व्यापारियों को संबोधित करते कहा, "मुझे फैसले न लेने दिए गए तो मैं ईंट से ईंट बजा दूंगा." बता दें कि एक दिन पहले ही पार्टी प्रभारी हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू को अपने सलाहकारों को हटाने का अल्टीमेटम दिया था. इसके बाद आज सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली ने अपना इस्तीफा दिया.

माली ने जब से सिद्धू के सलाहकार का पद संभाला था, तब से वह राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गांधी परिवार और जम्मू-कश्मीर पर विवादित टिप्पणियां कर च र्चा में बने हुए थे. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की एक विवादित फोटो पोस्ट की थी. इसके अलावा कश्मीर को लेकर कहा था कि वह एक अलग देश है, जिस पर भारत और पाकिस्तान ने कब्जा किया हुआ है.

माली के इन विवादित बयानों के बाद  कांग्रेस हाईकमान राष्ट्रीय स्तर पर विरोधियों के निशाने पर आ गई थी. कांग्रेस को पंजाब में जनता की फजीहत भी झेलनी पड़ रही थी. इसके बाद पंजाब कांग्रेस  प्रभारी हरीश रावत ने हाईकमान के निर्देशों पर सिद्धू को अपने सलाहकारों को हटाने का निर्देश दिया था.

हरीश रावत ने एक दिन पहले कहा था कि यदि सिद्धू अपने सलाहकारों को नहीं हटाते तो हाईकमान खुद सख्त फैसला लेगा. हरीश रावत ने कहा था कि ये सलाहकार सिद्धू के निजी हैं. ये कांग्रेस पार्टी के सलाहकार नहीं हैं. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी को ऐसे सलाहकारों की कोई जरूरत नहीं है. रावत ने कहा था कि अगर ऐसे सलाहकारों को सिद्धू नहीं हटाते तो हाईकमान उनके खिलाफ भी कार्रवाई कर सकता है.

पंजाब: सिद्धू के सलाहकार माली को देना पड़ा इस्तीफा, बोले- मेरी जान को हुआ खतरा, तो CM अमरिंदर जिम्मेदार

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिंद्धू के सलाहकार ने कश्मीर को बताया अलग देश, भड़की BJP ने की कार्रवाई की मांग  

First published: 27 August 2021, 13:53 IST
 
अगली कहानी