CONNECT WITH US
    SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER
    CLOSE
     
    Home » Political » Punjab: Shoe hurled at CM Parkash Singh Badal during a Sangat Darshan in Lambi
     

    पंजाब: सीएम प्रकाश सिंह बादल पर उनके गृहक्षेत्र लांबी में फेंका गया जूता

    PRAKASH SINGH BADAL SHOE HURLED

    पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर उन्हीं के गृहक्षेत्र में जूता फेंकने का मामला सामने आया है. पंजाब में 4 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. संगत दर्शन के दौरान यह घटना सामने आई है. 

    बताया जा रहा है कि बठिंडा के लांबी में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल जनता दरबार में लोगों से मुलाकात कर रहे थे. इसी दौरान एक शख्स ने अचानक उन पर जूता फेंक दिया. 

    25 साल के युवक ने फेंका जूता

    संगत दर्शन के दौरान हुई इस घटना में सीएम प्रकाश सिंह बादल जूते की चपेट में आ गए. इस दौरान उन्होंने हाथ में जो शीशा लिया हुआ था वो टूट गया.

    जूता फेंकने वाले शख्स को हिरासत में ले लिया गया. बादल के चुनावी क्षेत्र लांबी के रट्टा खेरा गांव में यह ठटना हुई. जूता फेंकने वाले शख्स की पहचान 25 साल के युवक गुरबख्श सिंह के रूप में हुई है.

    प्रकाश सिंह बादल ने घटना के बारे में बताया, "जिस शख्स ने उन पर जूता फेंका वो उनके गृहक्षेत्र लांबी का नहीं है. पकड़ा गया युवक आबोहर का रहने वाला है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है."

    पंजाब में 4 फरवरी को मतदान

    इससे पहले बठिंडा में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर हमले की घटना सामने आई थी. जिसमें 3 'आप' कार्यकर्ता जख्मी हो गए. 

    आप का आरोप है कि अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने उन पर फायरिंग की, जिसमें 3 कार्यकर्ता जख्मी हो गए. पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. 

    लांबी में बादल Vs जरनैल सिंह

    पंजाब में पिछले 10 साल से अकाली दल के नेतृत्व वाली साझा सरकार है, जिसमें बीजेपी भी हिस्सेदार है. राज्य की 117 विधानसभा सीटों पर 4 फरवरी को मतदान होना है. प्रकाश सिंह बादल लांबी से पांच बार निर्वाचित हो चुके हैं. 

    लांबी में इस बार आम आदमी पार्टी ने प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ जरनैल सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. दिलचस्प बात ये है कि पूर्व गृहमंत्री पी चिंदबरम पर जूता फेंककर पूर्व पत्रकार जरनैल चर्चा में आए थे. 

    बाद में जरनैल सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे. जरनैल ने दिल्ली विधानसभा का चुनाव भी जीता. हाल ही में आप ने लांबी विधानसभा क्षेत्र से जरनैल को उतारने का एलान किया, जिसके बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

    अन्य कहानियां
    पिछली कहानी
    अगली कहानी