Home » राजनीति » Punjab: When Guru Navjot Sidhu takes blessing of Captain Amarinder Singh
 

छा गए गुरु: जब 'गुरु' ने 'कैप्टन' से लिया आशीर्वाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2017, 12:25 IST
(ट्विटर)

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की ताजपोशी के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू के शपथ लेने के बाद दिलचस्प नज़ारा दिखा. दरअसल कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज पंजाब के 26वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. राज्य में दस साल के अंतराल पर शिरोमणि अकाली दल को करारी शिकस्त देने के बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है.

अमरिंदर सिंह के शपथ लेने के बाद बारी आई कैबिनेट मंत्रियों के शपथ लेने की. इसमें सबकी निगाहें पूर्व क्रिकेटर और अपनी वाकपटु शैली के लिए चर्चित नवजोत सिंह सिद्धू पर टिकी थीं. माना जाता है कि सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच संबंध बहुत अच्छे नहीं हैं. सिद्धू ने तीसरे नंबर पर कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली. इसके बाद वो आगे बढ़ते हुए सबसे पहले सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास पहुंचे.   

ट्विटर

कैप्टन ने दिया आशीर्वाद

सिद्धू ने इस दौरान कैप्टन के पैर छूकर आशीर्वाद मांगा. अमरिंदर सिंह भी उनके कंधे पर आशीर्वाद रूपी हाथ रखते नज़र आए. सियासत में कभी नवजोत सिंह सिद्धू की राहें कांग्रेस से जुदा थीं, लेकिन विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सिद्धू ने राज्यसभा सदस्यता छोड़ दी.

पहले सिद्धू की आम आदमी पार्टी से बात चल रही थी, लेकिन केजरीवाल से उनकी बात बन नहीं पाई. इसके बाद सिद्धू ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह और लुधियाना के बैंस बंधुओं के साथ आवाज़-ए-पंजाब नाम का मोर्चा बनाया. हालांकि बैंस बंधुओं के आप का दामन थामने के बाद सिद्धू के पास कांग्रेस ही इकलौता विकल्प बचा था.

दिल्ली में राहुल गांधी की मौजूदगी में सिद्धू ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. वैसे पंजाब की राजनीति को करीब से देखने वाले मानते हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने काम में ज्यादा दखलंदाजी पसंद नहीं करते हैं. ऐसे में सिद्धू को कैप्टन ने आशीर्वाद तो दे दिया, लेकिन कैप्टन अपनी टीम में उनको कितनी तवज्जो देते हैं इसके लिए वक़्त का इंतज़ार करना होगा.

ट्विटर
First published: 16 March 2017, 12:25 IST
 
अगली कहानी