Home » राजनीति » Rabri Devi calls Lachhminiya to Aishwarya Rai and now Tej Pratap Yadav call her Cruel
 

बिहार: 'लछमिनिया' से कैसे 'क्रूर' बन गईं तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय !

आदित्य साहू | Updated on: 3 November 2018, 17:06 IST

आज से लगभग पांच महीने पहले 12 मई को लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी राज्य के ही पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चंदि्रका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से हुई थी. शादी के दो दिन बाद ही 14 मई को राबड़ी देवी ने संवाददाताओं के सवाल पर कहा था, "हमारी बहू लछमिनिया (अच्छे लक्षण वाली है) है. उसके आने से घर में कई खुशियां आई हैं."

शादी के लगभग पांच महीने बाद ही 2 नवंबर 2018 को तेज प्रताप यादव ने पटना के सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है. तेज प्रताप यादव ने पटना की सिविल कोर्ट में हिंदू मैरिज एक्ट की धारा 13 A के तहत तलाक की अर्जी दाखिल की है. इस धारा के तहत पति या पत्नी कोई भी एकतरफा तलाक के लिए आवेदन दे सकता है.

 

तेज प्रताप यादव के केस की संख्या 1208/ 2018 है और कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख को तय किया है. हालांकि तलाक की अर्जी पर एेश्‍वर्या के हस्‍ताक्षर नहीं हैं. इसलिए यह तेज की ओर से तलाक की एकतरफा अर्जी है.

तलाक के बाबत जब तेज से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी उनके साथ 'क्रूरता' के साथ पेश आती थीं. उन्होंने कहा कि ऐश्वर्या के साथ वह घुट-घुटकर जिंदगी जी रहे हैं. तेज प्रताप ने कहा कि ऐसे घुट-घुट कर जीना बेहतर है या फिर तलाक ले लेना. उन्होंने कहा कि ऐश्वर्या राय के साथ रहना उनके लिए नामुमकिन है. 

बता दें कि 12 मई को बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार लालू यादव के बड़े बेटे तेज की शादी पटना के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पौत्री और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की लाडली बिटिया ऐश्वर्या से हुई थी. यह सिर्फ एक शादी नहीं थी बल्कि इस शादी में बिहार की सियासत के दो कुनबों का मिलन हुआ था.

आखिर क्या कारण है कि सिर्फ पांच महीनों में ही बिहार के दो राजनीतिक कुनबों के बीच तूफान आ गया. बता दें कि व्यक्तिगत तौर पर तेज प्रताप यादव की पढ़ाई-लिखाई बीएन कॉलेज, पटना से बारहवीं तक ही हुई है. कहा यह भी जा रहा है कि वह बारहवीं की परीक्षा भी पास नहीं कर पाए. जबकि दूसरी तरफ ऐश्वर्या ने दिल्ली के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएट और अमेठी यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है.

 

शादी के बाद तेज प्रताप और ऐश्वर्या कभी सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आए. हालांकि शादी के बाद उनकी एक तस्वीर सामने आए थी. जो काफी वायरल हुई थी. इस तस्वीर में साइकल पर ऐश्वर्या को आगे बिठाए दिख रहे तेज प्रताप यादव ने तस्वीर के कैप्शन में पत्नी के लिए प्रेम का इजहार किया था.

इसके बाद अब तक दोनों कभी साथ नहीं दिखे. स्थानीय मीडिया में यहां तक खबर आ रही है कि शादी के बाद से ही ऐश्वर्या तेज प्रताप यादव के साथ नहीं रहती हैं बल्कि वह अपने पिता के घर रहती हैं. फिलहाल बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार की खबरें राजनीतिक न होकर अब घरेलू झगड़ों के रूप में आ रही हैं. 

First published: 3 November 2018, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी