Home » राजनीति » Rahul does not know the difference between turnover and profit says Amit shah
 

अमित शाह: राहुल गांधी मुनाफे और कारोबार में अंतर नहीं जानते

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2017, 9:43 IST

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को एक बार फिर राहुल गांधी की समझ पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि उनके बेटे जय शाह ने अपने कारोबार में कुछ भी गलत नहीं किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कारोबार और मुनाफे में अंतर नहीं जानते. 

शाह ने अहमदाबाद में इंडिया टीवी के एक कॉन्क्लेव में कहा, "जय ने 100 करोड़ रुपये का आपराधिक मानहानि का मामला इसलिए दायर किया है, क्योंकि वह वैध तरीके से कारोबार कर रहे हैं। यह मायने नहीं रखता कि राहुल गांधी क्या कहते हैं. उन्हें तो कारोबार और मुनाफे में अंतर तक नहीं पता है."

शाह ने अपने बेटे पर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि अदालत जाने का अधिकार हर किसी को है. जय शाह की कंपनी के कारोबार में कथित तौर पर भाजपा के केंद्र में सत्ता में आने के बाद अभूतपूर्व वृद्धि हुई.

उन्होंने कहा कि जय ने जांच की मांग का इंतजार किए बगैर खुद अदालत का दरवाजा खटखटाया है." शाह ने कहा, "मेरा बेटा उपभोक्ता वस्तुओं का कारोबार करता है और उसमें घाटा हो सकता है. राहुल गांधी लेटर ऑफ क्रेडिट और ऋण के बीच अंतर नहीं जानते. जय को ऋण नहीं दिया गया था, बल्कि लेटर ऑफ क्रेडिट दिया गया था. उसने सरकार के साथ कोई कारोबार नहीं किया और सरकार से कोई जमीन नहीं ली और ठेकेदारों से उसका कोई संबंध नहीं है."

शाह ने जय शाह का बचाव करने वाले पीयूष गोयल का भी बचाव किया. उन्होंने सवाल किया, "पीयूष गोयल भाजपा नेता के रूप में बचाव में आए, न कि एक मंत्री के रूप में, और यदि उन्होंने बचाव किया तो कौन सा अपराध कर दिया. क्या हमें अपना पक्ष रखने का अधिकार नहीं है. गलत क्या है?"

First published: 16 October 2017, 9:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी