Home » राजनीति » Rahul Gandhi attack on PM narendra modi over the rising prices of petrol and diesel in Karnataka Elections 2018
 

कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी बोले- PM मोदी मोबाइल मोड़ में रहते हैं, वर्क मोड़ में नहीं आते

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 May 2018, 17:57 IST

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. सभी दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. सत्ता हासिल करने के लिए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ साइकिल और बैलगाड़ी से रोड शो किया और बीजेपी की मोदी सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब पूरी दुनिया में पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो रहे हैं तो फिर सरकार इसके दाम क्यों कम नहीं कर रही है. 

इसके साथ ही उन्होने कहा कि मोबाइल फोन में तीन मोड होते हैं. वर्क-स्पीकर-एयरप्लेन. लेकिन पीएम मोदी में केवल दो ही मोड है. पीएम मोदी कभी भी वर्क मोड में नहीं आते हैं. 

राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में बैलगाड़ी से रोड शो किया. इसके बाद एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी देश को बताएं कि देश में पेट्रोल डीजल के दाम क्यों कम नहीं हो रहे हैं.

आप नीरव मोदी की जेब में पैसा डाल रहे हैं. लेकिन गरीब को पैसा नहीं दे रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि देश को बताओ कि आप महिलाओं की जेब से पैसा निकाल रहे हो और नीरव मोदी की जेब में डाल रहे हो.

 

उन्होंने कहा कि ये सवाल कर्नाटक की जनता के लिए है. प्रधानमंत्री मोदी ने कर्नाटक की जनता के लिए क्या किया है. क्या मोदी जी ने कर्नाटक की जनता को एक रुपया भी दिया है. मोदी जी ने पिछले चार साल में देश की जनता के लिए कुछ नहीं किया है. कर्नाटक में येदियुरप्पा जी की सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार रही है. जबकि हमारी सरकार ने कर्नाटक में किसानों का 8000 करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया है.राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता मंहगाई से परेशान है. साल 2019 में हमारी सरकार बनने के बाद 10 दिन में सभी किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने जिस कोलार में बैलगाड़ी और साइकिल से रोड किया है. वह बेंगलुरु से 60 किमी दूर है. यहां पर पानी का संकट सबसे ज्यादा रहता है. कोलार सबसे ज्यादा पानी संकट से जूझने वाला क्षेत्र है. यहां पर पिछले साल गर्मी के मौसम में 500 टैंकरों से पानी की सप्लाई की गई थी. इस रोड शो में राहुल के साथ काग्रेस के कई अन्य बड़े नेता भी शामिल थे.

First published: 7 May 2018, 17:57 IST
 
अगली कहानी