Home » राजनीति » Rahul Gandhi attacks Narendra Modi, says he is dividing the nation
 

राहुल गांधी: पीएम मोदी देश को बांटने में व्यस्त हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2017, 10:32 IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह भाजपा कार्यकर्ताओं को दलितों को पीटने व अल्पसंख्यकों की हत्या करने की इजाजत देकर देश को बांटने का काम कर रहे हैं.

राहुल ने एक सार्वजनिक सभा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी देश को बांटने में व्यस्त हैं. उन्होंने अपने पार्टी के लोगों को दलितों को पीटने व अल्पसंख्यकों की हत्या करने की इजाजत दे दी है और वह इसकी निंदा नहीं करते हैं."

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर गोरखपुर में हुई बच्चों की मौतों, बढ़ती बेरोजगारी व डोकलाम गतिरोध का स्वतंत्रता दिवस पर उल्लेख नहीं करने को लेकर हमला बोला.

राहुल ने सवालिया लहजे में कहा, "प्रधानमंत्री आपको यह नहीं बता रहे हैं कि बेरोजगारी की दर आठ सालों में सबसे ऊंची है. उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था. प्रधानमंत्री युवकों को नौकरियां देने के लिए क्या कर रहे हैं."

उन्होंने कहा, "मोदी ने यह नहीं बताया कि उनकी स्वास्थ्य नीति की वजह से गोरखपुर में मासूम बच्चों की मौत हो गई." राहुल ने कहा कि गरीबों के लिए भारत में चिकित्सा सुविधाएं नहीं हैं. 

राहुल ने मोदी सरकार पर स्वास्थ्य बजट में कटौती करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि अस्पताल ऑक्सीजन सिलेंडर क्यों नहीं खरीद सका. राहुल ने कहा, "क्या किसी ने सुना है कि प्रधानमंत्री ने कहा कि चीनी सुरक्षा बल भूटान के अंदर बैठे हुए हैं?"

जम्मू एवं कश्मीर को लेकर मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार ने इलाके में शांति के लिए 10 सालों में जो काम किए थे, मोदी सरकार ने उसे एक महीने में नष्ट कर दिया.

राहुल ने कहा, "हम जम्मू एवं कश्मीर को गले लगाना चाहते थे और उसके लिए हमने उन्हें गले लगाया. हम क्षेत्र में शांति चाहते थे, क्योंकि शांति रहने पर पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर में कुछ नहीं कर सकता." विदेशी संबंधों पर राहुल ने कहा कि मोदी सरकार मित्र राष्ट्रों के साथ समस्या पैदा करने के लिए जिम्मेदार है.

उन्होंने कहा, "जब कांग्रेस सत्ता में थी तो पाकिस्तान व चीन को छोड़कर सभी पड़ोसी देश भारत के पक्ष में थे, लेकिन प्रधानमंत्री ने एक-एक करके उनको विमुख कर दिया." राहुल ने कहा, "इतिहास में पहली बार रूस पाकिस्तान को हथियार बेच रहा है. बीते तीन सालों से मोदी सरकार ने मित्र देशों के साथ समस्या पैदा की है."

First published: 17 August 2017, 10:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी