Home » राजनीति » Rahul gandhi attacks on Nitin Gadkari says country also ask where is the Job
 

राहुल गांधी का नितिन गडकरी पर तंज- देश भी पूछ रहा है, कहां है नौकरी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 11:45 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि जो सवाल वो कर रहे हैं, यही सवाल पूरे देश का है कि रोजगार कहां है? राहुल ने नितिन गडकरी द्वारा एक दिन पहले दिए गए बयान का जिक्र करते हुए कहा कि पूरा देश आपसे सवाल कर रहा है कि नौकरी कहां है. इसके अलावा राहुल ने पीएम मोदी पर भी हमला किया.

बता दें कि एक दिन पहले नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर बयान दिया था कि जब देश में नौकरी ही नहीं है तो आरक्षण का क्या फायदा? नितिन गडकरी ने कहा था कि आरक्षण रोजगार की गारंटी नहीं है. उन्होंने कहा था कि देश में रोजगार ही नहीं है तो आरक्षण का क्या फायदा. उन्होंने जाति के आधार पर नहीं बल्कि गरीबी के आधार पर आरक्षण होने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि गरीब की जाति, भाषा और क्षेत्र नहीं होती है. बैंक में आईटी के कारण नौकरियां कम हुई हैं. सरकारी भर्ती रुकी हुई हैं. नौकरियां कहां हैं?

गडकरी के इसी बयान पर राहुल गांंधी ने सवाल खड़ा किया. राहुल ने अपने ट्वीट के साथ गडकरी के बयान से संबंधित एक खबर को शेयर करते हुए लिखा, "गडकरी जी अच्छा सवाल है. सभी भारतीय यही सवाल कर रहे हैं."

इससे पहले पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी की वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में भी राहुल ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाया था. तब उन्होंने कहा था कि इस मसले पर देशभर में प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा था, "एक टीम की तरह, हमने देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि भ्रष्टाचार व युवाओं को रोजगार देने में सरकार के विफल रहने जैसे मुद्दे जनता के बीच ले जाने के लिए कांग्रेस के पास बड़ा मौका है."

First published: 6 August 2018, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी